आरजेडी ने यूपी चुनाव में नीतीश पर लगाया भाजपा की मदद का आरोप

नई दिल्ली ( 12 मार्च ): राष्ट्रीय जनता दल के रघुवंश प्रसाद सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर यूपी में चुनाव में भाजपा को मदद करने का आरोप लगाया है। आरजेडी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि नीतीश ने यूपी चुनाव की मदद की है।

उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश ने यूपी में एक बार भी जाकर भाजपा के खिलाफ प्रचार नहीं किया। दो साल से चुनाव की तैयारियां चल रही थी, लेकिन नीतीश वहां प्रचार के लिए नहीं गए। उन्होंने कहा कि जब महागठबंधन मोदी सरकार की नोटबंदी के खिलाफ था, इसके बावजदू नीतीश ने उनका सपोर्ट किया।

ये वो बातें हैं जिससे साफ होता है कि नीतीश ने बीजेपी को कई जगहों पर सपोर्ट किया है। बता दें कि उपाध्यक्ष रघुवंश अक्सर नीतीश और जेडीयू के विरोध में बयान देते रहते हैं।

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि, भाजपा से नीतीश कुमार की नदजीकियां बढ़ रही हैं। रघुवंश प्रसाद ने कहा कि, ‘नीतीश कुमार ने महागठबंधन के सदस्य आरजेडी और कांग्रेस से अलग रुख अख्तियार करते हुए नोटबंदी के पक्ष में बयान दिया था।’

जेडीयू नेता के सी त्यागी ने आरजेडी नेता रघुवंस प्रसाद सिंह के बयान को नकारते हुए कहा कि पार्टी ने यूपी चुनाव इसलिए नहीं लड़ा, क्योंकि यूपी में जेडीयू की ज्यादा बड़ा आधार नहीं था, इसके साथ ही एसपी-कांग्रेस ने अपने गठबंधन में जेडीयू को जगह नहीं दी थी इसलिए हमारा यूपी में चुनाव लड़ने का कोई तुक नहीं बनता था।