गधा अपने मालिक का वफादार होता है और देश के सवा सौ करोड़ लोग मेरे मालिक हैं: पीएम मोदी

नई दिल्ली ( 23 फरवरी ): उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के पांचवें चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बहराइच में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में भाजपा की आंधी है। लोगों ने भाजपा के लिए मतदान किया है। पीएम ने कहा कि लोग अपने भविष्य के बारे में सोच कर विकास के लिए वोट कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार भी जमकर निशाना साधा।

गधे वाले बयान को लेकर मोदी ने अखिलेश को जवाब दिया। पीएम ने कहा कि मैं गर्व से गधे से प्रेरणा लेता हूं और देश के लिए गधे की तरह काम करता हूं। सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे मालिक हैं। गधा वफादार होता है उसे जो काम दिया जाता है वह पूरा करता है।

पीएम मोदी ने कहा कि अखिलेश जी को सैकड़ों किलोमीटर दूर रहने वाले गधों से डर लगने लगा गया है। लोकतंत्र में आलोचनाएं होती हैं, मैं अपनी हर आलोचना हंस कर स्वीकार करता हूं, लेकिन अखिलेश को बताना चाहूंगा कि गधे से भी प्रेरणा ली जा सकती है। गधा अपनी पूरी मेहनत से काम करता है, बीमार हो, तब भी पूरी मेहनत से काम करता है, चीनी या चूना का भेद किए बिना सामान ढोता है। मैं भी बड़े गर्व से गधे से प्रेरणा लेता हूं और बिना थके, पूरी मेहनत से बिना छुट्टी लिए लगातार काम करता आ रहा हूं। इस देश के सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे मालिक है और वो जो आदेश देते हैं, उसे बिना थके, बिना रूके पूरा करता हूं।

यूपी की जनता किसी भी अवसरवादी गठबंधन को स्वीकार करने वाली नहीं है। यूपी के मुख्यमंत्री अपने 5 वर्षों के कार्यों का उत्तर नहीं दे रहे हैं और अभी भी बिना संकोच और शर्म के बोल रहे हैं कि काम बोलता है।