लखनऊ में न्यूज़ 24 के कॉनक्लेव ’’मंथन’’ में पहुंचेंगे यूपी के सारे दिग्गज

नई दिल्ली (18 जनवरी): यूपी में होने वाले चुनावों से पहले हर हिंदुस्तानी के चैनल न्यूज 24 ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंथन कार्यक्रम का आयोजन किया है। 23 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में न्यूज 24 सभी पार्टियों के नेताओं से यह जानने की कोशिश करेगा कि आखिरकार प्रदेश की जनता उन्हें क्यों वोट दें।

हर बार की तरह न्यूज 24 कार्यक्रम मंथन के जरिए यह भी जानना चाहेगा कि प्रदेश में राजनीतिक पार्टियां किस मुद्दे को आगे रखकर वोट मांगेगी या फिर हर बार की तरह जाति और धर्म का मुद्दा ही यूपी चुनावों में हावी रहेगा। इस कार्यक्रम में प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव भी मौजूद रहेंगे।

न्यूज़ 24 की इस कॉन्क्लेव में तमाम बड़ी पार्टियों के राष्ट्रीय और प्रादेशिक नेता हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में गठबंधन से लेकर पार्टियों के अंदर चल रहे तकरारों पर भी तीखी चर्चा होने की उम्मीद है। उत्तरप्रदेश की राजनीति की हर महत्वपूर्ण शख्सियत को आप इस महामंच पर देख और सुन सकते हैं। इस कॉन्क्लेव के दौरान कई सेशंस रखे गए हैं जिसमें महिलाओं, अल्पसंख्यकों और विकास से जुड़े मुद्दों को खास तरजीह दी गयी है। न्यूज़ 24 की कोशिश है कि इस कॉन्क्लेव के जरिये यूपी के वोटर यहां के चुनावी समर में शामिल राजनीतिक दलों के विचारों से रू-ब-रू हो पाएं ताकि उन्हें अपना नेता चुनने में आसानी हो।

न्यूज़ 24 के मंथन कार्यक्रम को वोटरों के सशक्तिकरण की कोशिश बताते हुए चैनल की एडिटर इन चीफ अनुराधा प्रसाद ने कहा कि ‘न्यूज़ 24 हर हिंदुस्तानी का चैनल है और हम आम नागरिकों से जुड़े सवालों को राजनीतिक नेतृत्व के सामने रखने की हर मुमकिन कोशिश करते रहे हैं। उत्तर प्रदेश मंथन के जरिए यूपी की जनता को उनके नेताओं के विचार जानने और समझने में मदद मिलेगी। हर बार की तरह इस बार भी न्यूज़ 24 एक बड़ी चुनावी कवरेज कर रहा है, ये कॉन्क्लेव उसी कवरेज का हिस्सा है। न्यूज़ 24 की एडिटोरियल औऱ मार्केटिंग टीम कई दिनों से इस कार्यक्रम की तैयारी कर रही है। चुनावों के ठीक पहले टेलीविजन पर ये देश का सबसे बड़ा न्यूज़ प्रोग्राम होगा।‘

23 जनवरी को न्यूज़ 24 चैनल दिनभर इस कार्यक्रम को प्रसारित करेगा। लखनऊ के होटल ताज में इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं।