यूपी के सहारनपुर में डबल मर्डर, पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 अगस्त): उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में डबल मर्डर से सनसनी फ़ैल गई है। यहां घर में घुसकर पत्रकार आशीष जनवाणी और उनके भाई की हत्या कर दी गई है। हत्या का आरोप इलाके के शराब माफिया पर लगा है। आशीष को शराब माफिया की तरफ से कई बार धमकियां भी दी गई थीं, कहा जा रहा है कि कूड़ा डालने को लेकर दोनों पक्ष में विवाद हुआ और आरोपियों ने दोनों भाईयों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मारे गए पत्रकार बंधुओं के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

इलाके में दिनदहाड़े हुई हत्या की वारदात से गुस्साए लोगों ने जमकर बवाल किया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस आलाधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। वारदात के बाद मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है। घटना की जांच जारी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने हत्‍यारोपित परिवार की दो महिलाओं को भी हिरासत में लिया है। कोतवाली नगर क्षेत्र के मोहल्ला माधव नगर में आशीष अपने परिवार के साथ रहते थे। रविवार सुबह कूड़ा डालने को लेकर पड़ोसी से झगड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ी कि पड़ोसी ने घर में घुसकर आशीष कुमार व उसके भाई आशुतोष कुमार की गोली मारकर हत्‍या कर दी।

एसएसपी समेत तमाम पुलिस आधिकारी मौक पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। आशीष की पत्नी 6 माह की गर्भवती हैं दो साल पहले आशीष के पिता की बीमारी से मौत हो चुकी है। एसएसपी का कहना है कि आरोपियों को जल्‍द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस घटना के बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने मौजूदा योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने कहा, '' ये उत्तर प्रदेश जिसे ''उत्तम प्रदेश'' कहलाया जाना चाहिए था आज ''हत्या प्रदेश'' कहा जा रहा है, यहां लगातार हत्याएं हो रही हैं।