यूपी: भगवा रंग में रंगा सीएम सचिवालय, पुताई जारी

नई दिल्ली ( 30 अक्टूबर ): त्तर प्रदेश में जब से सरकार बदली है और योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने हैं भगवा रंग का जादू सिर चढ़ कर बोल रहा है। भगवा रंग के सोफों, चादरों और तौलियों के बाद भी योगी सरकार का एक बड़ा 'भगवा कदम' सामने आया है। अब सीएम योगी आदित्यनाथ का ऑफ़िस इसी रंग में रंगने लगा है। लखनऊ के लालबहादुर शास्त्री भवन के दीवारों पर भगवा रंग चढ़ रहा है। लोग इसे एनेक्सी बिल्डिंग के नाम से जानते हैं। 

आपको बता दें कि इसी भवन से राज्य की सत्ता चलती है। यहीं से राज्य के सभी महत्वपूर्ण विभागों के सचिव, मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री अपना कामकाज संभालते हैं। 

पिछली सरकार ने शास्त्री भवन की जगह सत्ता चलाने के लिए लोकभवन बनवाया था। लेकिन सत्ता बदलने के साथ ही लोकभवन की चमक भी खोती रही। अखिलेश ने 3 अक्टूबर को 2016 को लोकभवन का उद्घाटन किया था तो लगा था कि अब राज्य की सत्ता का केन्द्र लोकभवन होगा लेकिन योगी सरकार में ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। शास्त्री भवन की रंगाई पोताई का काम तेजी से चल रहा है, आने वाले कुछ दिनों में यह पूरी तरह भगवा रंग में नजर आएगा। तैयारियों से यह कयास भी लग रहे हैं कि फिलहाल लोकभवन में कैबिनेट मीटिंग और प्रेस ब्रीफिंग जैसे काम ही होते रहेंगे।