News

ऐसा न हो कि लोग बच्चे भी सरकार भरोसे छोड़ दें: सीएम योगी

नई दिल्ली(30 अगस्त): उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया है। योगी ने कहा, 'मुझे लगता है कहीं ऐसा न हो कि लोग अपने बच्चे दो साल के होते ही सरकार के भरोसे छोड़ दें। सरकार उनका पालन पोषण करे।' 

- यही नहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने नागरिकों में जिम्मेदारी के बोध का जिक्र करते हुए कहा, 'मीडिया कहता है कि फलानी जगह कूड़ा पड़ा है। हम लोग मानते हैं सरकार की जिम्मेदारी है। लगता है सारे जिम्मेदारियों से मुक्त हो गए हैं।'

- स्टार्टअप यात्रा कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा, 'हमने शिक्षा को सिर्फ अक्षर ज्ञान तक सीमित कर दिया। यदि ऐसा न हो तो नौकरी का संकट न हो। हमने SIDBI के साथ मिलकर 1,000 करोड़ रुपये के स्टार्टअप फंड की शुरुआत करने जा रहे हैं। इससे युवाओं को मदद मिलेगी।' हालांकि उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं, जो सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी ही नहीं रखते हैं, लेकिन शिकायत करते हैं। 

- सीएम योगी आदित्याथ ने युवाओं को रोजगार के लिए केंद्र की स्टार्टअप और स्टैंडअप जैसी योजनाओं का जिक्र किया। छुट्टे पशुओं और गोवंश के चलते फसल खराब होने की समस्या को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसका समाधान भी लोगों को ही करना होगा। यह उनकी ही दी हुई परेशानी है।   


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top