जानें, योगी के आने से CM बंगले में क्या-क्या किए जा रहे हैं बदलाव

लखनऊ (26 मार्च):  उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ योगी की सरकार बनने के बाद जहां सूबे में तेजी से बदलाव किए जा रहे हैं। ये बदलाव सरकार दफ्तरों से लेकर थाने तक में दिख रहे है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री के आवास 5 कालिदास मार्ग स्थित सरकारी बंगले में भारी बदलाव की कवायद जारी है।


अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री काल में इस बंगले में वे सभी सुविधाएं मौजूद थीं जो किसी पांच सितारा होटल तक में आसानी से उपलब्ध नहीं होती। लेकिन आदित्यनाथ योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद सुरक्षा तो वैसी ही रहेगी लेकिन अब यहां पांच सितारा सुवधाएं नहीं रहेंगी।

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने साफ कहा है कि उनके शयनकक्ष में AC नहीं होना चाहिए। बेडरूम में सिर्फ एक तखत होगी। महंत योगी के रसोईघर में प्रोफेसनल सेफ की जगह अब गोरखनाथ मंदिर से एक भंडारी आएगा। सेफ की ड्रेस में खाना बनाने वालों की जगह धोती और बनियान में भंडारी भोजन तैयार करेगा। डाइनिंग टेबल की जगह भोजन अब जमीन पर ही परोसा जाएगा। इटैलियन क्राकरी की जगह पीतल, ताम्बे, फूल और कांसे के वर्तन का प्रयोग होगा।


योगी के लिए अलग से ताम्बे का ग्लास और लोटा होगा जिसमे वे पानी पिएंगे। योगी ने चमड़े के सभी सामान बहार करवा दिए हैं। उनकी जगह कपड़ों के सोफे होंगे। सरकारी आवास के अन्दर एक गौशाला भी होगी जहां सीएम गो सेवा करेंगे योगी मुख्यमंत्री बनने के बाद मीडिया में क्या चल रहा है इसके लिए मीडिया मोनिटरिंग पहले जैसी होगी।