योगी की हिंदू युवा वाहिनी में शामिल होने के लिए युवा बेताब


नई दिल्ली(3 अप्रैल): यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्धारा बनाई गई हिंदू युवा वाहिनी में शामिल होने के लिए युवा बेताब दिख रहे हैं। ये वही संस्‍था है, जिससे खुद योगी आदित्‍यनाथ जुड़े हुए हैं।


- आंकड़ों की मानें तो प्रतिदिन 5 हजार से अधिक आवेदन इस संस्‍था को मिल रहे हैं। ये आवेदन संस्‍था में शामिल होने के लिए हैं।


- गौर करने वाली बात ये है कि इससे पहले संस्‍था को 500 से 1,000 आवेदन प्रतिमाह मिला करते थे, लेकिन अचानक हुई इस बढ़ोत्‍तरी के बाद संस्‍था ने प्रवेश के लिए नए मानक तय कर दिए हैं।


- हिंदू युवा वाहिनी के ऑफिस इन चार्ज ने कहा, 'हम हर कैंडिडेट का बैकग्राउंड चैक कर रहे हैं और वेरिफकेशन भी की जा रही है कि वो किसी राजनीतिक दल से जुड़ा है या नहीं।'


- संस्‍था ने अपने सभी जिलों के कार्यालयों में नोटिफिकेशन भेज दिया है कि वे किसी को भी संस्‍था से जोड़ने से पहले बेहद सावधानी बरतें।


- नए नियम के मुताबिक, सदस्यता लेने के लिए अब आवेदक का वोटर आईडी कार्ड, आधार भी चैक किया जाएगा. पहले संस्‍था के साथ जुड़ने के लिए 11 रुपए लिए जाते थे लेकिन अब इसे फ्री कर दिया गया है और अब केवल ऑनलाइन एप्लिकेशंस ही स्‍वीकार की जा रही हैं।