उपचुनाव जीतने के बाद बोले अखिलेश यादव, कहा- झूठे वादे करने वालों को जनता ने दिया जवाब

नई दिल्ली (14 मार्च): उत्तर प्रदेश में गोरखपुर, फूलपुर और बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। तीनों ही सीटों पर हुए चुनाव पर सबकी निगाहें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर पर थी, लेकिन गोरखपुर में भी बीजेपी को करारी हार का सामन करना पड़ा। 

जीत बाद समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो को मायावती का धन्यवाद दिया है साथ उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण लड़ाई में हमे उनका पूर्ण समर्थन मिला है। इसके साथ ही अखिलेश ने कहा कि गरीब किसान, मजदूर, नौजवान महिलाएं हर किसी का मैं धन्यवाद देना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, किसानों की कर्ज माफी नहीं हुई। बीजेपी को लेकर जनता नाराज है। कानून की धज्जियां उड़ाने का जवाब मिला। भविष्य में देश के चुनावी नतीजों का संकेत मिला। क्या-क्या नहीं कहा गया। सांप-छूछुंदर तक कहा गया। मायावती और मेरा अपमान किया गया। एक भी वादे पर बीजेपी खड़ी नहीं उतरी है उसी का जवाब है। हमारा आपका नुकसान करने से ज्यादा बीजेपी ने देश का नुकसान किया। 

अखिलेश ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हम अपने काम गिनाते रहे लेकिन वो जातिवाद की बात करते रहे। कोई भी ऐसी जाति नहीं होगी जिसके नेता को उन्होंने मुख्यमंत्री बनाने की बात न की हो। 

अखिलेश ने कहा 'मैं कांग्रेस पार्टी, निषाद पार्टी, पीस पार्टी और जितने भी हमारे कम्यूनिस्ट दल है। उन्होंने हमारा सहयोग किया में उन सभी को धन्यवाद करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि सभी दलों ने समय-समय पर हमें अपना समर्थन दिया। यह परिणाम इन सभी की मेहनत का ही नतीजा है। अखिलेश ने कहा कि जो सरकार जनता को दुःख देती है, जनता उसको सही जवाब देती है। अच्छे दिन तो आए नहीं, जनता एक हो गई और बीजेपी के बुरे दिन लाने का काम किया है। 

गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए मतदान गत 11 मार्च को हुआ था।  बीजेपी ने फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल तथा गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ल को चुनाव लड़ाया जबकि इन दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी ने क्रमश: नागेंद्र प्रताप सिंह और प्रवीण निषाद को  मैदान में उतारा था। कांग्रेस ने इन दोनों सीटों पर बीजेपी और एसपी उम्मीदवारों के सामने क्रमश: मनीष मिश्र एवं सुरीथा करीम को खड़ा किया था।