UP: गोरखपुर और फूलपुर सीट पर कल उपचुनाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

लखनऊ (10 मार्च): उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट के लिए कल उपचुनाव होने हैं। उपचुनाव को शांतिपूर्वक कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 65 कंपनी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल तैनात किए गए हैं। इसके अलावा पुलिस, पीएसी व होमगार्ड के जवानों की अलग से तैनाती की जा रही है। दोनों सीटों पर रविवार सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। इन दोनों सीटों पर बीजेपी और एसपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है। हालांकि मुख्य मुकाबला बीजेपी और एसपी गठबंधन के बीच माना जा रहा है। बीएसपी ने इस उपचुनाव में अपने उम्मीदवार खड़े नहीं किए हैं।

बीजेपी ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला और फूलपुर सीट से कौशलेंद्र सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर से प्रवीण निषाद और फूलपुर से नागेंद्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा है। उधर कांग्रेस ने गोरखपुर से सुरहिता करीम और फूलपुर से मनीष मिश्र को अपना उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर सीट खाली हुआ है वहीं केशव प्रसाद मौर्य के उप मुख्यमंत्री बनने के कारण फूलपुर सीट खाली हुआ है।