UP के दलित BJP सांसदों की नाराजगी के बीच PM मोदी से मिले CM योगी

नई दिल्ली (8 अप्रैल): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ उनकी ही पार्टी के दलित सांसदों की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है। साबित्री बाई फुले, छोटे लाल, डा. यशवंत सिंह, अशोक दोहरे ने सीएम योगी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इटावा के सांसद अशोक कुमार दोहरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य में दलितों का जमकर उत्पीड़न होने, मारपीट किए जाने और झूठे मुकदमे में फंसाने के आरोप लगाए हैं। दोहरे के अनुसार, पीएम ने उन्हें मामले की जांच का भरोसा दिया है।

दोहरे से पहले सांसद फूले ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल था। इसके बाद सांसद छोटेलाल ने यूपी के सीएम पर उन्हें डांट कर भगाने की पीएम से शिकायत की थी। दिल्ली के दलित बिरादरी के सांसद उदित राज भीमराव आंबेडकर के नाम में रामजी जोड़े जाने पर पहले ही सार्वजनिक तौर पर आपत्ति जता चुके हैं।

इन सबके बीच मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री योगी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे। फिलहाल ये साफ नहीं है कि इस दौरान सीएम योगी और प्रधानमंत्री मोदी के बीच क्या बातचीत हुई। हालांकि बताया जा रहा है कि सीएम योगी ने राज्य में अंबेडकर जयंती के अवसर पर 14 अप्रैल को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के विषय में चर्चा की। इसके अलावा 14 अप्रैल से 5 मई के बीच आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में भी योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को जानकारी दी।