मोदी के क्षेत्र में लगे 'अर्जुन' अखिलेश और 'कृष्ण' राहुल के पोस्टर

लखनऊ(19 जनवरी): यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी पार्टी के प्रचार प्रसार में जुट गई हैं और किसी भी तरह पीछे नहीं रहना चाहती हैं। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन की खबरों के बीच यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पोस्टर शहर में लगे हैं।

- वाराणसी में कई जगहों पर ऐसे पोस्टर लगे हैं जिनमें राहुल गांधी को कृष्ण और अखिलेश यादव को अर्जुन के रूप में दिखाया गया है।

- ये पोस्टर ऐसे समय लगाए गए हैं जब राज्य में सपा और कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने जा रही हैं।

- पोस्टरों में राहुल गांधी सारथी बनकर रथ चलाते दिख रहे हैं, जबकि अखिलेश धनुष बाण लिए नजर आ रहे हैं। इन पर सपा का चुनाव चिह्न ‘साइकिल’ भी है और नारा लिखा है, ‘विकास से विजय की ओर चले दो महारथी।’

- गौरतलब है कि अभी तक ये खबरें आ रही हैं कि समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक दल मिलकर यूपी चुनाव के लिए महागठबंधन करने वाले हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन बताया जा रहा है कि कांग्रेस 89 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि आरएलडी को 20 सीटें दी जाएंगी। इस महागठबंधन की घोषणा मंगलवार को ही यूपी सीएम अखिलेश यादव द्वारा की जानी थी, लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि आरएलडी अभी इस महागठबंधन के लिये पूरी तरह तैयार नहीं है, उसने 30 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग की है।