News

यूपी: STF के हत्थे चढ़ा नकल कराने वाले गिरोह का सरगना

दो दिनों तक चलने वाली परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए जांच एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। इसी कड़ी में यूपी एसटीएफ की टीम ने गोरखपुर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें एक सॉल्वर और एक परीक्षा देने वाला उम्मीदवार था। जबकि तीसरा व्यक्ति अनिल गिरी है जो इस गैंग का सरगना था।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 18 जून ): उत्तर प्रदेश में सोमवार से 41 हजार सिपाहियों की भर्ती परीक्षा शुरू हो गई है। सिपाही भर्ती की दो दिनी लिखित परीक्षा के पहले दिन आज प्रदेश के सभी केंद्रों पर भारी भीड़ है। लखनऊ सहित प्रदेश के सभी केंद्रों पर सतर्कता बरती जा रही है। इस परीक्षा का आजमगढ़ में पेपर आउट होने की आशंका के बीच में सभी केंद्र पर परीक्षा संचालन समिति की पैनी नजर है।दो दिनों तक चलने वाली परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए जांच एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। इसी कड़ी में यूपी एसटीएफ की टीम ने गोरखपुर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें एक सॉल्वर और एक परीक्षा देने वाला उम्मीदवार था। जबकि तीसरा व्यक्ति अनिल गिरी है जो इस गैंग का सरगना था। पकड़े गए लोगों के पास से 4 लाख रुपए, दर्जनों आईडी कार्ड बरामद किए गए हैं। पुलिस इनके बाकी साथियों की तलाश कर रही है।बता दें कि परीक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा केंद्रों पर पहली बार अभ्यर्थियों के बायोमीट्रिक हाजिरी और बारकोड व्यवस्था लागू की गई है। अभ्यर्थी अपने साथ जूता, टोपी, गैजेट किसी भी तरह की चींजे नहीं ले जा पाएंगे। खुद डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने परीक्षा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ कई राउंड बैठक कर चुके है.


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top