अस्पताल से मंत्रालय संभाल रहीं सुषमा

नई दिल्ली(5 दिसंबर): बीमारी की वजह से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में भर्ती हैं, लेकिन उनके काम पर इसका कोई असर नहीं है। वह अस्पताल के बिस्तर से फाइलों को निपटा रही हैं और लोगों की मदद भी पहले की ही तरह कर रही हैं। 

- रविवार को AIIMS की एक पीएचडी स्कॉलर ने ऑस्ट्रेलियाई वीजा के लिए मदद मांगी तो उन्होंने उसे झट से अपने पास बुला लिया। सुषमा ने ट्विटर पर जवाब देते हुए कहा, 'गीता मैं भी AIIMS में ही हूं। प्लीज मेरे पास आ जाओ। मैं आपकी मदद करूंगी।'

- बताया जा रहा है कि विदेश मंत्री की अनुपस्थिति से मंत्रालय के कामकाज पर कोई खास असर नहीं पड़ा है। सुषमा AIIMS से ही जरूरी फाइलों को मंजूरी दे रही हैं और चर्चाएं कर रही हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शनिवार को भी सक्रिय दिखीं। उन्होंने उन मीडिया रिपोर्ट्स का संज्ञान लिया, जिनमें इस साल मार्च में दिल्ली में एक अमेरिकी पर्यटक से गैंगरेप की खबर थी। उन्होंने ट्वीट कर भरोसा दिलाया कि पीड़ित को इंसाफ मिलेगा और गुनहगार को छोड़ा नहीं जाएगा।

- सुषमा स्वराज की किडनी खराब हो गई है और वह दिल्ली AIIMS में अपना इलाज करा रही हैं। स्वराज अमृतसर में होने वाले 'हार्ट ऑफ एशिया' सम्मेलन में नहीं जा पाईं, क्योंकि उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट के लिए जरूरी कई जांच करवाने पड़ रहे हैं। हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में सुषमा की जगह वित्तमंत्री अरुण जेटली ने हिस्सा लिया।