Blog single photo

पहली बार एक मंच पर नजर आए अखिलेश और मायावती

यह पहला मौका है जब बसपा सुप्रीमो मायावती व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक साथ एक मंच पर नजर आए। सपा-बसपा ने यूपी में एक-दूसरे के सहयोग से चुनाव तो लड़ा था पर अभी तक मायावती व अखिलेश एक साथ मंच पर नहीं दिखे थे।

नई दिल्ली ( 23 मई ): कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी ने बुद्धवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस शपथ ग्रहण में समारोह करीब सभी विपक्षी नेता शामिल हुए। इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा का विषय समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती की मुलाकात रही। इन दोनों को पहली बार किसी मंच पर एक साथ देखा गया। दोनों मंच पर अगल-बगल कुर्सियों पर बैठे और बड़ी गर्मजोशी से एक-दूसरे से बात करते दिखे।उत्तर प्रदेश के दोनों मुख्यमंत्री कुछ महीनों पहले तक एक-दूसरे के धुर विरोधी के माने जाते थे, हालांकि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा के उपचुनावों में बीजेपी को हराने के लिए साथ आने के बाद से इन दोनों ने राजनीति में एक नया अध्याय हो गया है। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में अखिलेश-माया के अलावा कई क्षेत्रीय पार्टियों के नेताओं समेत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं।

गौरतलब है कि एक समय सरकार बनाने वाली सपा और बसपा के रिश्ते उस वक्त खत्म हो गए, जब समाजवादी पार्टी समर्थकों ने मायावती को लखनऊ के गेस्ट हाउस में घेर लिया था। इस घटना के बाद दोनों के रास्ते हमेशा के लिए अलग हो गए।

Tags :

NEXT STORY
Top