उन्नाव गैंगरेप मामला का पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सीबीआई जांच की मांग


नई दिल्ली ( 10 अप्रैल ): उत्‍तर प्रदेश के उन्नाव जिले का गैंग रेप मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। शीर्ष कोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई है। कोर्ट में दायर याचिका में मांग की गई है कि पीड़िता को मुआवजा दिया जाए। साथ ही पीड़ित और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। 

वकील एमएल शर्मा ने इस मामले में याचिका दाखिल की है। जिसमें रेप पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा और मुआवज़ा देने की मांग है साथ ही पुलिस और विधायक के ख़िलाफ़ जांच की मांग की गई है।

उन्नाव गैंगरेप मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि विधायक ने सभी आरोपों को साजिश करार दिया और जांच की मांग की। उल्‍लेखनीय है कि गैंगरेप पीड़िता ने मुख्‍यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था।

दायर याचिका में कहा गया कि आरोप सत्ताधारी पार्टी के विधायक और भाई पर लगाया गया है, इसलिए पुलिस इस मामले में निष्पक्ष जांच नहीं करेगी। याचिका में आगे कहा गया है कि पीड़ित के पिता की मौत पुलिस टॉर्चर से हुई है, इसलिए मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।