Blog single photo

उन्नाव गैंगरेप केस में निलंबित दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार

उन्नाव में एक नाबालिग बलात्कार पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस के दो उपनिरीक्षकों को गिरफ्तार किया।

नई दिल्ली (17 मई): उन्नाव में एक नाबालिग बलात्कार पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस के दो उपनिरीक्षकों को गिरफ्तार किया। इस नाबालिग लड़की से बलात्कार करने के आरोप में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि उपनिरीक्षक अशोक सिंह भदौरिया और उप निरीक्षक कामता प्रसाद सिंह को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। दोनों उन्नाव जिले में माखी थाने में तैनात थे। दोनों फिलहाल निलंबित हैं।

तत्कालीन थानाध्यक्ष के खिलाफ पीड़ित किशोरी के पिता को जेल भेजने के इरादे से ही फर्जी तरीके से तमंचे की बरामदगी दिखाई गई थी। सीबीआई दोनों आरोपियों को विशेष अदालत में पेश करेगी। आरोपित पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी षड्यंत्र, साक्ष्य मिटाने व फर्जी तरीके से मुकदमा लिखे जाने के मामले में की गई है।उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने बलात्कार और पीडित के पिता की हत्या के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई अतुल सेंगर, विधायक की सहयोगी शशि सिंह समेत 8 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

Tags :

NEXT STORY
Top