इस यूनिवर्सिटी ने सेल्फी लेने पर लगाया बैन

नई दिल्ली(12 अगस्त): मंगलवार को गुजरात के मेहसाना में सेल्फी लेने के चक्कर में एक और शख्स ने अपनी जान गंवा दी। सेल्फी के कारण हीरल पटेल की मौत हुई। सेल्फी लेने के चक्कर में होने वाली मौत को गंभीरत से लेते हुए मेहसाना के खेरवा गनपत यूनिवर्सिटी ने अपने परिसर में छात्रों के सेल्फी लेने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

- 22 साल की हीरल इसी यूनिवर्सिटी में एम.कॉम की छात्रा थीं। सेल्फी लेने के लिए वह इमारत की तीसरी मंजिल के ऊपर बने शीशे के गुंबद पर चढ़ी थीं। हीरल वहां चढ़कर अपने मोबाइल से सेल्फी ले रही थीं कि इसी दौरान गुबंद टूट गई और हीरल 70 फुट नीचे जमीन पर गिर गईं। उनके सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उनकी मौत हो गई।

- हीरल की मौत के बाद यूनिवर्सिटी ने एक सर्कुलर जारी किया और इसमें जोखिम भरी जगहों पर छात्रों के सेल्फी लेने पर प्रतिबंध लगा दिया।

- यूनिवर्सिटी के मीडिया संयोजक बृजेश भट्ट ने बताया, 'यह हादसा मंगलवार शाम करीब 4 बजे हुआ। हीरल अपने दोस्तों के साथ कॉलेज की छत पर सेल्फी ले रही थी। वह शीशे से बने एक गुंबज पर चढ़ गई। वह गुंबज टूट गया और वह 70 फुट की ऊंचाई से नीचे गिर गई। सिर पर लगी चोट के कारण उसकी मौत हो गई।' यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने सर्कुलर निकाल कर छात्रों को जोखिम वाले खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेने से सावधान किया है और इसपर प्रतिबंध लगा दिया है।