शादी करने जा रहे कपल को विमान से उतारा


नई दिल्ली(17 अप्रैल): यूनाइटेड एयरलाइंस ने एक एंगेज्ड कपल को प्लेन से उतार दिया। कपल ह्यूस्टन से प्लेन में चढ़ा था और शादी करने के लिए कोस्टारिका जा रहा था।


-  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेडरल लॉ एन्फोर्समेंट ऑफिसर ने विवाद होने पर कपल को प्लेन से उतरने का आदेश दिया।


- न्यूज एजेंसी के मुताबिक कपल मिशेल हॉल और उनकी मंगेतर अम्बर मैक्सवेल शनिवार दोपहर ह्यूस्टन से फ्लाइट नंबर 1737 में चढ़े थे, दोनों के साथ उनके दोस्त भी थे। जॉर्ज बुश इंटरकॉन्टिनेंटल एयरपोर्ट पर उन्हें प्लेन से उतारे जाने की घटना हुई।


- एयरलाइंस ने कहा कि कपल को ज्यादा महंगी सीटों पर बैठने से मना किया गया था क्योंकि उन्होंने उसके लिए पमेंट नहीं किया था। इसके बावजूद कपल ने दोबारा इसकी कोशिश की। इसके अलावा कपल ने फ्लाइट क्रू के इन्स्ट्रक्शंस भी फालो नहीं किए।


- एयरलाइंस की मालिक कंपनी यूनाइटेड कॉन्टिनेंटल होल्डिंग्स इंक की तरफ से अभी तक इस घटना पर कोई बयान नहीं जारी किया गया है।


- मिशेल हॉल और उनकी मंगेतर अम्बर मैक्सवेल ने इस मामले में कुछ दूसरी ही कहानी बताई। कपल ने बताया, "जब हम प्लेन में अपनी सीट 24 B और C पर पहुंचे तो देखा कि वहां एक दूसरा शख्स सो रहा था। हमने उसे नहीं जगाया और 21 B और C सीटों पर बैठने का फैसला किया। हमें लगा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि फ्लाइट में सीटें आधी ही भरी थीं और कई Rows (पंक्तियां) खाली थीं।"


- "हमनें सोचा कि ये कोई बड़ी बात नहीं है, आखिर हम फर्स्ट क्लास सीट पर बैठने की कोशिश तो कर नहीं रहे थे। हम इकोनॉमी क्लास में थे, लेकिन फ्लाइट क्रू ने हमें उन दूसरी सीटों पर बैठने से मना कर दिया जिसे वह इकोनॉमी प्लस बता रहा था। क्रू मेंबर्स ने हमसें अपनी ही सीटों पर वापस जाने को कहा।"


- "जब हम अपनी सीटों पर जाकर बैठ गए तो यूएस मार्शल सर्विस का एक अफसर हमारे पास आया और हमसें प्लेन से उतर जाने को कहा। इस घटना के बाद हमें रविवार को दोबारा एक फ्लाइट में टिकट बुक करानी पड़ी।"