केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को श्रद्धांजलि देने बनारस से बेंगलुरु पहुंचे PM मोदी

                                                                    Photo: ANI

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 12 नवंबर ):  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार रात केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए बनारस से सीधे बेंगलुरु पहुंच गए। पीएम मोदी को एयरपोर्ट पर रिसीव करने के लिए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी पहुंचे थे। पीएम मोदी वहां से सीधे केंद्रीय मंत्री के घर पहुंचे। वहां उन्होंने अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। पीएम मोदी अपने मंत्री अनंत कुमार के पार्थिव शरीर के पास हाथ जोड़े कुछ देर के लिए खड़े रहे।


Photo: ANI

अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को मंगलवार सुबह 9 बजे के बाद बेंगलुरु के नेशनल कॉलेज ग्राउंड पर रखा जाएगा, जहां पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे पाएंगे। उनके निधन पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरे देश में राष्ट्रध्वज आधा झुकाने का निर्देश दिया है। इसी के मुताबिक राष्ट्रीय शोक भी मनाया जाएगा।

गौरतलब है कि अनंत कुमार पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे थे। वह कैंसर से पीड़ित थे। उन्होंने 59 साल की उम्र में बेंगलुरु में अंतिम सांस ली। अनंत कुमार कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से सांसद थे। वह केंद्र सरकार में संसदीय कार्यमंत्री थे।


                                                                   Photo: Google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह ही ट्वीट कर अनंत कुमार के निधन पर शोक जताया। उन्होंने लिखा कि अहम सहयोगी और दोस्त के निधन से दुखी हूं। अनंत कुमार के परिवार और समर्थकों के लिए संवेदनाएं। उन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत किया। पीएम ने कहा कि अनंत  कुमार अपने अच्छे कामों के लिए याद किए जाएंगे।

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री  और विपक्ष के नेताओं ने भी उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता एच. एन. अनंत कुमार के निधन की सूचना से दुखी हूं। यह हमारे देश और खासकर कर्नाटक के लोगों के लिए सार्वजनिक जीवन का एक बड़ा नुकसान है। मैं उनके परिजनों, सहकर्मियों और असंख्य सहयोगियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर अनंत कुमार के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में सोमवार की सुबह अनंत कुमार जी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उनकी आत्म को शांति दे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी अनंत कुमार के निधन पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और अपने दोस्त अनंत कुमार के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं। मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध, जनवादी, जिन्होंने सांसद और केंद्रीय मंत्री के तौर पर देश के लिए बड़ा योगदान दिया है। मैंने अपने एक बड़े दोस्त को खो दिया है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।