कोहली की तेंदुलकर से तुलना पर बोला टीम इंडिया का ये दिग्गज बल्लेबाज

नई दिल्ली(12 मई): टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच तुलना अनुचित है। सहवाग ने एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहा कि किसी को भी दो क्रिकेटरों की तुलना नहीं करनी चाहिए। लोगों ने मेरी तुलना तेंदुलकर और विवियन रिचर्डस से की और यह उचित नहीं था क्योंकि मैं जिस युग में खेला वह रिचर्डस के युग से अलग था। इसलिए मुझे नहीं लगता कि हमें कोहली की तुलना तेंदुलकर से करनी चाहिए।

सहवाग ने कहा कि भारत में दिन-रात्रि टेस्ट अच्छी तरह से काम कर सकता है लेकिन उन्होंने कहा कि इसकी आधिकारिक घोषणा होने के बाद ही वह इस मुद्दे पर और अधिक बोलेंगे। उन्होंने कहा कि मीडिया में इस तरह की बातें आई हैं लेकिन इस पर अभी कोई स्पष्टता नहीं है इसलिए बेहतर होगा कि तब बात की जाए जब बीसीसीआई आधिकारिक रूप से घोषणा करे लेकिन सभी चाहते हैं कि दिन रात्रि टेस्ट होना चाहिए।

सहवाग ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया में यह देखा और एक पूर्व क्रिकेटर, कमेंटेटर और क्रिकेट प्रशंसक होने के कारण मेरी इच्छा है कि भारत में दिन रात्रि टेस्ट होना चाहिए।तेंदुलकर के अलावा भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के जीवन पर फिल्में आने वाली हैं। सहवाग से जब यह पूछा गया कि क्या हम अपने जीवन पर भी फिल्म बनते हुए देखना पसंद करेंगे तो उन्होंने कहा कि अब तक ऐसी कोई पेशकश नहीं आई है। किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर ने साथ ही उम्मीद जताई कि अंक तालिका में अंतिम स्थान पर चल रही उनकी टीम आईपीएल के बाकी बचे चार मैचों में बेहतर प्रदर्शन करेगी