सामने आई दाऊद की नई फोटो, अब ऐसा दिखता है

नई दिल्ली(23 अप्रैल): अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की एक नई फोटो सामने आई है। 1993 मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट के बाद दाऊद की यह पहली फोटो जो सामने आई है। इसमें वह काले कोट और सफेद पठानी सूट में है।

'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, अब करीब 60 साल का हो चुका दाऊद इस फोटो में उम्र कम नजर आ रही है। यह फोटो जर्नलिस्ट विवेक अग्रवाल ने अपनी किताब के लिए कराची से हासिल की है। 

RAW को ंमिली थी एक फोटो भारत की खुफिया एजेंसी रॉ को पिछले साल 22 अगस्त को दाऊद की एक फोटो मिली थी। फोटो के साथ ही उसके पाकिस्तानी पासपोर्ट की कॉपी भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) ने जुटाई थी।ये डॉक्युमेंट्स भारत ने दाऊद के खिलाफ पाकिस्तान को अपने डोजियर में सौंपे थे। दाऊद को दो पासपोर्ट कराची से जारी किए गए थे, जबकि बाकी दो रावलपिंडी से।

एक टीवी चैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि कराची के ही क्लिफ्टन इलाके में दाऊद ने एक और बंगला खरीदा है। यह बंगला यहां के मशहूर जियाउद्दीन हॉस्पिटल के पास है। उस समय रिपोर्ट आई थी कि दाऊद और उसकी पत्नी मेहजबीन, दोनों ही बीमार रहते हैं और इमरजेंसी के लिए यह बंगला लिया गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर जल्द हॉस्पिटल पहुंचा जा सके। दाऊद की फैमिली से जुड़े ट्रैवल डॉक्युमेंट्स रॉ और दूसरी एजेंसियों ने हासिल किए थे।