WWE रिंग में अब कभी नहीं आएगा 'डेडमैन'

नई दिल्ली (4 अप्रैल): WWE के सबसे नामी चेहरों में एक डेडमैन के नाम से मशहूर अंडरटेकर सालों तक रेसलिंग की दुनिया पर राज करते रहे, लेकिन पिछले कुछ समय से उनका वो जोश ढलती उम्र की वजह से कुछ कम हो गया।


रैसल मेनिया इवेंट में अपने विरोधी रोमन रेंस से हार के बाद अंडरटेकर बुरी तरह से हताश हो गए और उन्होंने WWE को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। रोमन से मिली हार के बाद अंडरटेकर काफी देर तक रिंग में ही लेटे रहे। देखते ही देखते अंडरटेकर ने सबसे पहले अपने ग्लव्स उतारे फिर अपने जैकेट को उतारकर समेटा और उसे रिंग के बीचों-बीच रख दिया। इसके बाद उन्होंने आखिर में अपना हैट उतारा और उसे जैकेट के ऊपर रखकर डेडमैन हमेशा के लि एरिंग छोड़कर चला गया।


अंडरटेकर ने WWE के रिंग में GFX IN- 100 से ज्यादा खिताब अपने नाम किए है। वो WWE के उन चुनिंदा सितारों में शामिल हैं, जिन्होंने लंबे समय तक अपना लोहा मनवाया। बीते 33 सालों में रिंग में उन्होंने कई दिग्गजों को धूल चटाई है। जिन लोगों ने नब्बे और उसके बाद के दशक में बचपन देखा है उनके लिए रेसलिंग एक खेल से कहीं बढ़कर था। उस दौर में रेसलिंग की दीवानगी क्रिकेट से ज्यादा होती थी। अंडरटेकर ने इसी दौर में WWE में अपनी अलग पहचान बनाई थी।