29 हजार का iPhone सिर्फ 68 रुपये में खरीदा!

नई दिल्ली(19 फरवरी): आपको जानकर हैरानी होगी कि पंजाब यूनिवर्सिटी के बीटेक के एक स्टूडेंट निखिल बंसल ने स्नैपडील की वेबसाइट से 29 हजार का iPhone 5S gold सिर्फ 68 रुपये में खरीदा है। इस डील के बारे में निखिल ने बताया कि स्नैपडील की साइट पर iPhone 5S पर 99.7% की छूट मिल रही थी। मैंने जैसे ही ऑफर देखा आर्डर कर दिया। लेकिन उन्हें इस स्‍मार्टफोन की डिलिवरी नहीं की गई। कंपनी ने इसके पीछे तर्क दिया कि टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से यह ऑफर दिखाई दे रहा था जिसे कंपनी ने बाद में हटा लिया था।

स्नैपडील के जवाब से नाखुश निखिल ने आईफोन 5एस के लिए उपभोक्ता कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट में उसने बताया कि स्नैपडील ने अपने ऑफर पर लिखा था कि आईफोन 5एस 99.7 प्रतिशत की छूट पर दिया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक यह 16 जीबी का फोन उसकी सभी खूबियों के साथ दिया जाएगा।

कोर्ट में स्नैपडील की ओर से कहा गया कि तकनीकी कारणों से यह ऑफर वेबसाइट पर दिख रहा था। उसे तत्काल हटा लिया गया। कोर्ट ने स्नैपडील के तर्क को खारिज करते हुए कहा कि निखिल को आईफोन 5एस 99.7 प्रतिशत की छूट के साथ दिया जाए। साथ ही कोर्ट ने स्नैपडील पर 2000 रुपए का जुर्माना भी ठोंका।

उपभोक्ता कोर्ट के आदेश के खिलाफ स्नैपडील ने ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटाया है। लेकिन वहां भी उन्हें मुंह की खानी पड़ी। कोर्ट ने अपना फैसला दोहराया और इस बार स्नैपडील पर पांच गुना यानी 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।