बेटियों की पढ़ाई के लिए किडनी बेचना चाहती है ये मां

नई दिल्ली ( 1 जून ): उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक बेबस मां अपनी 3 बेटियों और एक बेटे को पढ़ाने के लिए अपनी किडनी बेचने को तैयार है। यह ऐसी बेबस मां है जिसने अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए पीएम से लेकर सीएम तक मदद की गुहार लगाई, लेकिन हर तरफ उसको मदद की बजाय कोरा आश्वासन मिला।

दरअसल यह मामला आगरा के रोहता क्षेत्र का है। यहां की रहने वाली आरती शर्मा ने फेसबुक पर सामाजिक संगठन के द्वारा एक पत्र अपलोड कराया कि वह अपनी तीन बेटियों और एक बेटे को पढ़ाने की खातिर अपनी किडनी बेचना चाहती है। आरती शर्मा के पति मनोज शर्मा कुछ समय पहले रेडीमेड कपड़ों का काम करते थे लेकिन अचानक उनका व्यवसाय पूरी तरह से बंद हो गया। उसके बाद आरती शर्मा के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।

आरती शर्मा के मुताबिक उसकी तीन बेटियां और एक बेटा पास में ही एक इंग्लिश मीडियम में सीबीएसई से पढ़ाई कर रहे हैं, लेकिन अचानक 3 महीने पहले फीस न भरने के कारण तीनों बेटियों और बेटे को स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया। उसके बाद आरती शर्मा ने पहले लोकल स्तर से अधिकारियों के सामने मदद की गुहार लगाई, लेकिन स्थानीय स्तर से अधिकारियों ने आरती शर्मा की सुनवाई नहीं की। उसके बाद आरती शर्मा ने हाल में ही प्रदेश में बनी सरकार योगी सरकार में सीएम से मिलने के लिए लखनऊ जा पहुंची और आरती शर्मा की मुलाकात योगी आदित्यनाथ से भी हुई हो गई।

योगी आदित्यनाथ ने पूरी तरह से भरोसा दिलाया कि उसकी बेटियों को पढ़ाई के लिए पूरा खर्चा सरकार देगी, लेकिन आज तक उसकी सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद उस बेबस मां ने एक ऐसा कदम उठाया कि उसे सुन आप विचलित हो जाएंगे। अब यह बेबस मां पूरी तरह से टूट गई और उसने अपने बच्चों को पढ़ाने की खातिर सोशल मीडिया पर एक पत्र डाल दिया है कि जिसको भी किडनी की जरूरत पड़े वह मुझसे संपर्क कर सकता है।