Blog single photo

बीच मैच में दिल का दौरा पड़ने से अंपायर की हुई मौत

पाकिस्तान में एक स्थानीय अंपायर की क्लब स्तर के टूर्नामेंट के दौरान मैदान पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। कराची में लॉयर्स टूर्नामेंट के दौरान टीमएमसी मैदान पर नसीम शेख को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (8 अक्टूबर):  पाकिस्तान में एक स्थानीय अंपायर की क्लब स्तर के टूर्नामेंट के दौरान मैदान पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। कराची में लॉयर्स टूर्नामेंट के दौरान टीमएमसी मैदान पर नसीम शेख को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। मैच के आयोजक ने बताया कि अंपायरिंग के दौरान वह गिर पड़े। एंबुलेस में उन्हें करीब के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई। शेख 56 साल के थे। उनके बारे में चौंकाने वाली बात यह है कि वह पेशे से कसाई थे, लेकिन खेल के प्रति प्यार के कारण अंपायर बने।

इसी साल एक और अंपायर का निधन हो गया था। ग्रेट ब्रिटेन में गेंद लगने के एक महीने बाद अंपायर ने दम तोड़ा था। गेंद अंपायर के सिर पर लगी थी। 80 साल के अंपायर जॉन विलियम्स को पेम्ब्रोकशायर काउंटी डिविजन-2 में पेम्ब्रोक और नारबेथ के बीच 13 जुलाई को खेले गए मैच में अंपायरिंग करते हुए सिर पर गेंद लग गई थी।

इसके पहले भी ऐसी घटना होती रही है। 2014 में इजरायल में खेले जा रहे एक मैच के दौरान इस्राइल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अंतरराष्ट्रीय अंपायर हिलेल ऑस्कर की मौत हो गई थी। 55 वर्षीय ऑस्कर गेंद लगने के बाद मैदान पर ही गिर गए थे। ऑस्कर को एशेकलोन में ब्राजीलाई मेडिकल सेंटर ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई।

Tags :

NEXT STORY
Top