उमर अब्दुल्ला ने विपक्षी एकता को बताया मिथक, कहा- 2019 में फिर आएगी BJP

नई दिल्ली (8 अगस्त): नरेंद्र मोदी और अमित शाह की अगुआई में बीजेपी का कलम लगातार खिलता जा रहा है और अभी से ही लोग कहने लगे हैं कि 2019 के आम चुनाव में भी नरेंद्र मोदी की अगुआई में बीजेपी फिर से सत्ता पर काबिज होगी। इसी कड़ी में कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि 2019 के आम चुनावों में बीजेपी की सत्ता में वापसी लगभग तय है। उन्होंने विपक्षी एकता को मिथक और कोरी कल्पना बताया है।

उमर अब्दुल्ला ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा है विपक्षी एकता के मिथक ने बाकायदा यही दिखाया है कि यह सिर्फ एक कोरी कल्पना है। वर्ष 2019 में इसमें से प्रत्येक खुद के लिये एक होंगे और भाजपा को पांच साल का और मौका मिलेगा किसी दूसरे के लिए नहीं।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता तथा जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के लिए हो रही मतगणना के दौरान उत्तर प्रदेश के रुझान देखकर कहा है, कि देशभर में कोई ऐसा नेता नहीं है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर सके और कोई ऐसी पार्टी नहीं है, जो 2019 में बीजेपी को चुनौती दे सके।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष गुजरात राज्यसभा चुनावों में हो रहे घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें कांग्रेस उम्मीदवार एवं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के विश्वासपात्र अहमद पटेल ऊपरी सदन में पांचवे कार्यकाल के लिये चुनाव लड़ रहे हैं। उमर ने कहा मुझे याद नहीं कि पिछली बार के राज्यसभा चुनाव की घटना इतनी ध्यान आकर्षति करने वाली कब थी। इस बार का चुनाव वाकई में दिलचस्प है।