Blog single photo

उबर ऐप पर पाएं दिल्ली मेट्रो की जानकारी, टिकट की भी दी खास सुविधा

आप जल्द ही उबर एप की मदद से मेट्रो में सफर कर सकेंगे। इसके लिए यात्रियों को कार्ड या फिर टोकन का प्रयोग भी नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही यात्रियों को घर से मेट्रो स्टेशन या फिर मेट्रो स्टेशन से अपने घर तक कैब की सुविधा भी मिलेगी।

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (23 अक्टूबर):  अब आप जल्द ही उबर एप की मदद से मेट्रो में सफर कर सकेंगे। इसके लिए यात्रियों को कार्ड या फिर टोकन का प्रयोग भी नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही यात्रियों को घर से मेट्रो स्टेशन या फिर मेट्रो स्टेशन से अपने घर तक कैब की सुविधा भी मिलेगी। सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए उबर ने दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) के साथ समझौता किया है।

 दिल्ली के कुल 210 मेट्रो स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस सेवा को शुरू करने वाला दिल्ली भारत और एशिया का पहला शहर बना गया है। भविष्य में इस सेवा को देश के अन्य शहरों में विस्तार की भी योजना है।

नए फीचर के तहत अब उबर ऐप में दिल्ली मेट्रो से जुड़ी जानकारी मिलेगी। उबर के सीईओ दारा खुसरोशाही ने कहा कि नई दिल्ली एशिया पेसिफिक में दूसरा शहर है जहां इस फीचर की शुरुआत की जा रही है।

फिलहाल इस योजना को दिल्ली मेट्रो के 210 स्टेशनों में शुरू किया जाएगा है. ऐप पर एक बुकिंग से ही आपकी पूरी यात्रा हो जाएगी. इससे यात्रियों को बार-बार बुकिंग करने के, टोकन या फिर स्मार्ट कार्ड को खरीदने/रिचार्ज कराने के झंझट से मुक्ति मिलेगी. इसके अलावा डीएमआरसी 210 मेट्रो स्टेशनों पर कियॉस्क और पार्किंग की सुविधा प्रदान करेगी.

उबर ऐप में लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का विकल्प मिलेगा. इसके जरिए जब कोई यूजर उबर पर अपनी लास्ट माइल तक की बुकिंग करेगा, तो घर से कैब उसे पिक करेगी और मेट्रो स्टेशन तक छोड़ेगी. मेट्रो पहुंचकर आपको मेट्रो टिकट या पास की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप उबर ऐप पर एक कोड को स्कैन करके मेट्रो स्टेशन में एंट्री ले सकेंगे. मेट्रो स्टेशन से बाहर आने के लिए भी आपको कोड स्कैन करना होगा. मेट्रो स्टेशन से बाहर आने पर कोई भी उबर कैब, बस या बाइक के जरिए आप अपने सफर की लास्ट माइल डेस्टिनेशन तक जा सकते हैं. मेट्रो स्टेशन पर उबर बस की भी सुविधा मिलेगी.

Tags :

NEXT STORY
Top