Blog single photo

उबर इंडिया ने 10 से 15 प्रतिशत कर्मचारियों की छटनी

अमेरिकी कंपनी उबर की आर्थ‍िक हालत अच्छी नहीं चल रही है। कंपनी का घाटा बढ़ता जा रहा है। उबर ने अपने भारत के 10-15% कर्मचारियों को सोमवार को नौकरी से निकाल दिया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 अक्टूबर):  अमेरिकी कंपनी उबर की आर्थ‍िक हालत अच्छी नहीं चल रही है। कंपनी का घाटा बढ़ता जा रहा है। उबर ने अपने भारत के 10-15% कर्मचारियों को सोमवार को नौकरी से निकाल दिया है। दो महीने में अमेरिका में कैब कंपनी उबर ने दूसरी बार छंटनी की है। इसके पहले जुलाई में भी कंपनी ने अपनी मार्केटिंग टीम से 400 स्टाफ को बाहर निकाल दिया था। 

भारत में भी उबर का कारोबार अच्छा नहीं चल रहा है। कुछ दिन पहले ही एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि ओला और उबर की ग्रोथ रेट सुस्त पड़ गई है। रिपोर्ट में बताया गया था कि 6 महीनों के दौरान ओला और उबर के डेली राइड्स में सिर्फ 4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पहले डेली राइड्स 35 लाख था जो अब करीब 36.5 लाख पर है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल में ही बयान में कहा था कि देश में ओला, उबर जैसी एग्रीगेटर टैक्सी सेवाओं की वजह से कारें बिक नहीं पा रही है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि ऑटो सेक्टर ऑटो-मोबाइल इंडस्ट्री BS VI स्टैंडर्ड और मिलेनियल्स के माइंड सेट से सबसे ज्यादा प्रभावित है।

Tags :

NEXT STORY
Top