महिलायें पसंद करती हैं ऐसे मर्द, तुरंत हो जाती हैं फिदा

नई दिल्ली(24 जून): लड़कियों को किस तरह के लड़के अच्छे लगते हैं ये सिर्फ लड़कियों के अलावा और कोई नहीं जानता। तो चलिए हम आपको बताते हैं, एक ग्लोबल सर्वे के बारे में, जिसमें दुनिया के 35 से ज्यादा देशों की लड़कियों से उनकी पसंद के लड़कों के बारे में ढेरों सवाल पूछे गये। फिर निष्कर्ष निकाला गया कि आखिर लड़कियों का दिल कैसे लड़कों के लिए धड़कता है।

स्‍टाइलिश कार चलाने वाले 

जी हां इस अध्‍ययन के अनुसार औरतें पुरूषों की पर्सनेलिटी को उस कार से जोड़ कर देखती हैं जो वे ड्राइव कर रहे होते हैं। जितनी स्‍टाइलिश कार आप चलाते है उतना की महिलायें आपको स्‍टाइलिश मानती हैं और आपकी तर फ आसानी से अट्रैक्‍ट हो जाती हैं। 

स्‍टालिश दाढ़ी  जीहां लेटेस्‍ट ट्रेंड के हिसाब से अब महिलाओं को मेट्रो सैक्‍सुअल थोड़े फेमिनिन दिखते मर्द कम पसंद आने लगे हैं और वे स्‍आइलिश दाढ़ी में माचो मैन का लुक देने वाले मर्दों की तर फ जल्‍दी अट्रैक्‍ट हो जाती हैं। 

बालों भरे जिस्‍म वाले को ना  मजेदार बात है कि जो महिलायें दाढ़ी मूंछों पर फिदा रहती हैं उन्‍हें हेयरी बॉडी वाले मर्द कतई पसंद नहीं आते। हेयरी बॉडी वाले पुरूष सालों पहले ट्रेंडिंग थे पर अब ऐसे मर्दो को महिलायें कहती हैं बिग नो। 

गहरी आवाज पर फिदा  कई बार महिलायें ऐसे मर्दों की दीवानी बन जाती हैं जो भले ही दिखते थोड़े कम स्‍मार्ट हों पर गहरी मदार्नी आवाज के मालिक हों। मर्दों की डीप वॉयस का जादू महिलाओं पर इस कदर चलता है कि वे और कुछ भी देखना भूल जाती हैं। 

तारीफ पर तारीफ ना बाबा  सब कहते हैं कि महिलाओं को कांप्‍लीमेंटस बेहद पसंद होते हैं और उन्‍हें हर समय तारीफ सुननी पसंद होती है। लेकिन इस स्‍टडी की मानें तो तारीफ का ओवर डोज महिलाओं को इरीटेट कर देता है। उन्‍हें बेवजह और बेवक्‍त तारीफ करने वाले फेक लगते हैं और वो उनसे दूर रहना चाहती हैं। 

बैड ब्‍वायज टाइम पास हो सकते हैं पसंद नहीं  जीहां अगर आप ने ये सुना है कि लड़कियां बैड ब्‍वॉयज के साथ हैंग करना पसंद करती है तो अध्‍ययन इसे बिलकुल गलत कह रहा है। उसका कहना है कि महिलाओं को डीसेंट और एटीकेट को पसंद करने वाले लड़के ही अपने साथ भाते हैं। 

हंसने की आर्ट आती हो  इसके साथ ही बहुत सी महिलाओं को ऐसे पुरूष बहुत अच्छें लगते हैं तो समय की नजाकत को समझते हो और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा हो।लंबे मर्दों के साथ सुरक्षा का अहसास  जी हां कई बार लोग कहते हैं कि महिलाओं अपने मुकाबले में संतुलित लंबाई वाले मर्द ही  अच्‍छे लगते हैं वो बहुत लंबे मर्दों के साथ सहज नहीं महसूस करती हैं। लेकिन अध्‍ययन इसे भी एक मिथ कहता है। शोधकर्ताओं का कहना है कि महिलायें लंबे मर्दों के साथ ज्‍यादा सुरक्षित महसूस करती हैं।types-of-men-that-women-prefer