मुस्लिम छात्र के ईमेल अकाउंट से स्कूल में सर्कुलेट हुई 'बम' की धमकी, पर...

नई दिल्ली (16 जनवरी): वाशिंगटन के एक प्रतिष्ठित चार्टर स्कूल के 600 छात्रों के पास एक ईमेल जाता है। यही ईमेल स्कूल के पूर्व छात्रों के पास भी पहुंचता है। ईमेल के सब्जेक्ट लाइन में लिखा रहता है- ''बॉम्ब''। ईमेल एक मुस्लिम छात्र के अकाउंट से भेजा गया। लेकिन इस घटना के पीछे बस इतना सच नहीं है।

ब्रिटिश अखबार 'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, यह मैसेज उस मुस्लिम छात्र ने नहीं भेजा बल्कि दो दूसरे छात्रों ने शरारत में भेजा था। यह बात खुद स्कूल के अधिकारियों ने बताई है। मैसेज भेजने वाले दोनों लड़के प्रतिष्ठित, वाशिंगटन लैटिन पब्लिक चार्टर स्कूल हाईस्कूल में सीनियर छात्र हैं। इन्हें अब स्कूल के हेड मार्था कट्स ने हिंसा की धमकी देने के आरोप में स्कूल से निकाल दिया है।

मिस कट्स ने बताया, ''मैं वास्तव में चिंतित नहीं थी कि यह एक सच्ची धमकी है। लेकिन आपको ऐसी चीजों को गंभीरता से लेना होता है। छात्रों के लिए ईमेल खोलकर वह पढ़ना बेहद परेशानी पैदा करने वाला था।'' ईमेल बुधवार को भेजा गया और इसमें शॉर्ट में लिखा गया था कि ''शुक्रवार को बड़ा धमाका होगा।''

रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों छात्रों ने मौके का फायदा उठाकर स्कूल टाइम में ही लैपटॉप खोलकर ये मैसेज भेजा था। इनसे पहले जो छात्र इस लैपटॉप को यूज कर रहा था वह मुस्लिम था और अपनी आईडी लॉगआउट करना भूल गया था।