अमेरिका: दो विमान हवा में ही टकराये...!

नई दिल्ली (2 जनवरी):  अमेरिका की है जहां दो विमान आपस में टकरा गए हैं। पश्चिमी जॉर्जिया के एक ग्रामीण हवाईअड्डे पर दो छोटे विमान हवा में एक-दूसरे से टकरा गए । दुर्घटना में एक उड़ान प्रशिक्षिक, उसके छात्र और एक तीसरे व्यक्ति की मौत हो गई।एक प्रत्यक्षदर्शी ने अधिकारियों को बताया कि विमान चालक शायद एक ही समय पर विमान को जमीन पर उतारने की कोशिश कर रहे थे।

कैरॅल प्रांत के अग्निशमन विभाग के प्रमुख स्कॉल ब्लू ने बताया कि सिंगल इंजनों वाले ये विमान सुबह 11 बजे से ठीक पहले वेस्ट जॉर्जिया क्षेत्रीय हवाईअड्डे की लंबी हवाईपट्टी के अंतिम छोर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए। यह हवाईअड्डा अटलांटा से लगभग 45 मील दूर कार्लटन में स्थित है।  कैरॅल काउंटी के शेरिफ के कार्यालय के कैप्टन जेफ रिचर्डस ने मृतकों की पहचान विमान प्रशिक्षिका (24) टेलर निकोल स्टोन, उनके छात्र के रूप में की है. उसकी आगे पहचान होनी बाकी है।

रिचर्डस ने कहा कि मारे गए तीसरे व्यक्ति की पहचान कॉलेज पार्क के 79 वर्षीय विलियम लुइस लिन्डसे के रूप में हुई है. वह दूसरे विमान में अकेले थे। इस घातक टक्कर की वजह की जांच की जा रही है। प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि विमान चालक शायद एक ही समय पर विमान को जमीन पर उतारने की कोशिश कर रहे थे। देखें वीडियोः

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=L-z6-mi8Gck[/embed]