अमेरिका: कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में फायरिंग से सनसनी, दो लोगों की मौत

नई दिल्ली(2 जून): अमेरिकी की कैलीफोर्निया यूनिवर्सिटी के लॉस एंजिलिस परिसर में दो लोगों को गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना के बाद पुलिस ने कैंपस को बंद करा दिया और गोलीबारी में लिप्त व्यक्ति की तलाश में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि गोलीबारी बोएल्टर हॉल में भारतीय समय के अनुसार रात 12 बजे हुई। ये हॉल कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के बोलस्टर इंजीनियरिंग स्कूल का हिस्सा है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बंदूक़धारी का शव मिल गया है और यूसीएलए परिसर में अब कोई हमलावर मौजूद नहीं है।

शुरुआती जांच में लॉस एंजिल्स पुलिस इसे हत्या कर आत्महत्या का मामला बता रही है। पुलिस प्रवक्ता टोनी इम ने बताया कि पुलिस बंदूकधारी की तलाश में कैंपस को खंगाल रही है। गोलीबारी की घटना स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के बोइल्टर हॉल में स्थानीय समय के अनुसार सुबह दस बजे हुई।

कैंपस में पुलिस की सैंकड़ों कारें खड़ी हैं और आपात दल ने परिसर को घेर लिया है। साथ ही सभी छात्रों और अध्यापकों को सुरक्षित स्थानों पर चले जाने का निर्देश दिया है। इस विश्वविद्यालय में 43,000 छात्र पढ़ते हैं। प्रत्यदर्शी और बायोइंजीनियरिंग के छात्र बहजत अलीईरानी ने बताया कि लोग डर कर चारों ओर भाग रहे थे।