लालू के जन्मदिन पर बिहार को मिला दो पुलों का तोहफा

नई दिल्ली (11 जून ): रविवार को 35 वर्ष बाद पुल के क्षेत्र में बिहार ने एक नया इतिहास रच दिया है। राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर रविवार को बिहार के लोगों को दो पुलों की सौगात मिली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दो महत्वपूर्ण पुलों का उद्घाटन किया। इस मौके पर खुद लालू प्रसाद भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने पटना के संवाद भवन में पटना(दीघा) से सोनपुर(पहलेजा) को जोड़ने वाले जेपी पुल के उद्घाटन के अलावा आरा से छपरा को जोड़ने वाले वीर कुंवर सिंह पुल का भी उदघाटन किया।

गंगा नदी पर बनने वाले दीघा-सोनपुर पुल बनने से गांधी सेतु पर भार कम होने की संभावना है। फिलहाल इस पुल को हल्के वाहनों के लिए खोला जाएगा। दीघा पुल के बनने से पटना से उत्तर बिहार की तरफ जाने वाले लोगों गांधी सेतु पर लगने वाली घंटों जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

दूसरी ओर, छपरा में उद्घाटन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। शाम के चार बजे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मौजूदगी में पुल को आम लोगों के लिये खोला जायेगा।

पुल का उद्घाटन होने से इलाके में खुशी की लहर दौड़ गई है। सारण प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस दौरान सुरक्षा का व्यापक प्रबंध रहेगा। पुल के शुरू होने से इलाके में खुशी का माहौल है। इस पुल के बनने के बाद छपरा से आरा की दूरी 30 किलोमीटर कम हो गई है।