चिप से पेट्रोल चोरी मामले में पुणे-ठाणे से 2 लोग गिरफ्तार


नई दिल्ली(22 मई): चिप से पेट्रोल चोरी मामले में यूपी एसटीएफ ने पुणे और ठाणे से दो लोगों को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों को लखनऊ ले जाया गया है।


- आरोप है कि ये दोनों आरोपी ही माइक्रो चिप और रिमोट सप्लाय करते थे।


- बता दें कि पिछले महीने यूपी में कुछ पेट्रोल पंपों पर डिस्पेंसिंग मशीन में चिप लगाकर फ्यूल चोरी का मामला सामने आया था। इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद पुणे और ठाणे से शनिवार को दो गिरफ्तारियां की गईं।


- यूपी एसटीएफ के मुताबिक, पेट्रोल पंप स्कैम में पुणे के करीब पिंपरी के रहने वाले अविनाश मनोहर नाइक और ठाणे के उल्हासनगर के रहने वाले विवेक शेट्टी को गिरफ्तार किया गया।


- शेट्टी से 110 माइक्रो चिप के अलावा 21 आरएक्स रिसीवर, 24 रिमोट, 14 डिस्पले बोर्ड और 1 लैपटॉप बरामद किया गया है। वहीं, पुणे के नाइक से 177 रिमोट के अलावा 189 रिसीवर, एक लैपटॉप और 50 रिमोट सेल बरामद हुए।



- जांच में पता लगा कि आरोपी चिप इंस्टॉल करने के साथ ही इनको ऑपरेट करने की ट्रेनिंग भी देते थे।

आरोपियों तक कैसे पहुंची यूपी पुलिस


- कुछ दिनों पहले यूपी एसटीएफ ने अजय चौरसिया उर्फ राजू नाम को डिस्पेंसिंग मशीनों में चिप इंस्टॉल करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।


- पूछताछ में पता लगा कि अजय चिप ठाणे और पुणे से मंगाता था। एक चिप इंस्टॉल करने के बदले में अजय 12 से 15 हजार रुपए तक लेता था। अजय ने मुजफ्फरनगर के जौहर अब्बास को 400 से ज्यादा चिप बेची थीं।


- अजय ने पूछताछ में नाइक और शेट्टी के नाम बताए थे। इसके बाद ही यूपी एसटीएफ ने महाराष्ट्र के इन शहरों में छापे मारे।