इनको मिले 12 लाख रुपए, लौटा दिए

नई दिल्ली(13 जनवरी): पेट्रोलिंग कर रहे दो पुलिस वालों को नए नोटों से भरा बैग मिला। उन्होंने थाने में बैग को जमा करा दिया।

- बैग की जांच की गई तो उमसें 2000 के नोटों की छह गड्डियां मिलीं।

- कुल रकम 12 लाख बताई गई है।

- सीनियर पुलिस अफसरों को भी दोनों पुलिस वालों की ईमानदारी के बारे में बताया गया। सीनियर पुलिस अफसरों ने बताया कि दोनों हेड कॉन्स्टेबल के नाम रिवॉर्ड के लिए पीएचक्यू भेजा जाएगा।

- पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गांधी नगर थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल मनमोहन और संजीव गुरुवार सुबह बाइक पर सवार होकर पट्रोलिंग के लिए निकले थे।

- हेड कॉन्स्टेबल मनमोहन बाइक चला रहे थे, जबकि संजीव पीछे बैठे हुए थे। दोनों पुलिस वाले महावीर स्वामी पार्क की तरफ से पट्रोलिंग करते हुए पुश्ता रोड पर पहुंचे। जब वे ट्रांसपॉर्टर ऑफिस, पंडित वाली गली के पास पहुंचे तो उन्हें सड़क पर लाल-नीले कलर का एक संदिग्ध बैग नजर आया।

- एक लड़का इस बैग को उठाने के लिए दौड़ा। वह बैग को उठा पाता उससे पहले ही दोनों सिपाहियों ने मोटरसाइकल रोक कर बैग को अपने कब्जे में ले लिया।

- उन्होंने बैग की चेन खोलकर देखा तो उसमें पिंक कलर के नए नोट थे। दोनों पुलिस वाले समय खराब किए बगैर बैग को थाने लेकर पहुंच गए। थाने पहुंचने पर बैग को खोलकर देखा गया तो उमसें 2000 के नए नोटों की छह गड्डियां रखी हुई थीं।

-इसकी सूचना तुरंत डिस्ट्रिक्ट के सीनियर पुलिस अफसरों को भी दी गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अब तक यह साफ नहीं हो पाया कि नोटों से भरा यह बैग किसका है। अब तक किसी ने नकदी गुम होने की कोई शिकायत भी दर्ज नहीं कराई।