हीरा चोरी कर भाग रहे थे दो चीनी नागरिक, अरेस्ट

मुंबई(1 अगस्त): मुंबई पुलिस ने दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम जिंग चांगकिंग और डेंग जिआबो हैं। इन दोनों चीनी नागरिकों पर करीब 35-40 लाख रूपये का हीरा चोरी करने का आरोप है। दोनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

- बता दें कि मुम्बई के गोरेगांव इलाके के एनएसई ग्राउंड पर अंतर राष्ट्रीय डायमंड और गोल्ड ज्वैलरी की प्रदर्शनी के दौरान चीनी नागरिकों ने हीरा चोरी किया। इसके बाद दोनों ही आरोपी देश छोड़कर फरार होने की फ़िराक में थे। लेकिन मुंबई पुलिस ने इन्हें एयरपोर्ट पहुँच से गिरफ्तार कर लिया।

- राष्ट्रीय डायमंड और गोल्ड ज्वैलरी की प्रदर्शनी से हीरा चोरी करके चीनी नागरिक जिंग चांगकिंग और डेंग जिआबो देश छोड़कर भागने की फ़िराक में थे। मुम्बई के छत्रपति शिवाजी अंतर राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दोनों आरोपियों ने बड़ी ही होशियारी से चेकिंग के दौरान सी आईएसएफ को झांसा देकर इम्मीग्रेशन भी पार कर लिया था और मुम्बई से ओसाका जाने वाली फ्लाईट नम्बर AI 314 पकड़ चुके थे। फ्लाइट को पौने 8 बजे टेक ऑफ करना था, लेकिन तब तक घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज से दोनों चीनी नागरिकों की पहचान हो गई और इसके फ़ौरन बाद एयरपोर्ट को अलर्ट किया गया। इसके बाद कुछ ही देर में पुलिस एअरपोर्ट पहुँच गई और फिर सीआईएसएफ ने फ़्लाईट में मौजूद दोनों चीनी नागरिकों को फ़्लाईट के अंदर से अरेस्ट किया और मुम्बई पुलिस के हवाले कर दिया। बता दें कि पुलिस की पूछताछ के बाद दोनो आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।