टि्वटर पर सानिया मिर्जा और संजय मांजरेकर का युद्ध

नई दिल्ली(19 अक्टूबर): भारत की दिग्गज टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर टि्वटर पर गर्मागर्म बहस में उलझ गए। इस सब की शुरुआत तब हुई जब संजय मांजरेकर ने सानिया के ट्वीट पर एक अजीब कॉमेंट किया। 

- सानिया माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर इस बात को लेकर खुशी मना रही थीं कि वह बीते 80 हफ्तों से WTA महिला युगल रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं।

- सानिया बीते 18 महीनों से लगातार जीत रही हैं। उनका खेल शानदार है और इसी के चलते वह रैंकिंग में टॉप पर बनी हुई हैं। जब सानिया ने इस बारे में ट्वीट किया तो संजय ने सानिया की टिप्पणी को सुधारते हुए कॉमेंट किया। 

- अपने ट्वीट में सानिया ने लिखा था, 'आज मैंने लगातार 80 हफ्तों तक दुनिया में नंबर वन खिलाड़ी बन गई हूं। यह एक शानदार सफर है और इससे मुझे कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है।'

- मांजरेकर, जो फिलहाल जाने-माने टीवी कॉमेंटेटर हैं, ने यह बताने में देर नहीं की कि सानिया नंबर वन डबल्स प्लेयर का जिक्र करना भूल गई हैं। उन्होंने हालांकि सानिया को मुबारकबाद दी लेकिन शायद टेनिस स्टार को यह बात चुभ गई। मांजेकर ने ट्वीट किया, 'आपके कहने का मतलब है नंबर वन डबल्स प्लेयर। मुबारक हो!

- सानिया मिर्जा ने भी जवाब देने में देर नहीं की। उन्होंने कहा, 'यह बात तो सबको पता है कि वह अब सिंगल्स में नहीं खेलतीं। सानिया अब काफी समय से केवल डबल्स ही खेलती हैं। ग्रैंड स्लैम इवेंट्स में भी वह डबल्स और मिक्स डबल्स में ही खेलती हैं। उन्होंने कहा यह तो कॉमन सेंस की बात है कि वह डबल्स रैंकिंग की बात कर रही थीं। इसके बाद जो सानिया ने कहा, शायद उससे मांजरेकर और उनके चाहने वालों को वह बात बुरी लग सकती है। सानिया ने लिखा कि शायद कॉमन सेंस इतना कॉमन नहीं है।

- सानिया ने लिखा क्योंकि अब वह सिंगल्स नहीं खेलती हैं तो क्या कॉमन सेंस नहीं है? खैर, मेरी गलती है। कॉमन सेंस अब इतना कॉमन नहीं है।

- मांजरेकर शायद समझ चुके थे कि बात अब बिगड़ रही है लेकिन उन्होंने अपने क्रिकेटीय व्यवहार से अलग 'आक्रमण' की नीति अपनाई। उन्होंने ट्वीट किया कि खैर आप एक महत्वपूर्ण जानकारी देना भूल गईं जो मुझ जैसे इनसान के लिए जरूरी थी जिसमें व्यावहारिकता की कमी है।

- सानिया ने एक बार फिर मांजरेकर को जवाब देते हुए एक खबर को ट्वीट किया जिसमें रैंकिंग से जुड़ी सारी जानकारी थी।

- बात यहां भी खत्म नहीं हुई। मांजरेकर ने क्रिकेट की भाषा में इसे जवाब देने का फैसला किया। उन्होंने लिखा कि हां आर्टिकल में नंबर वन डबल्स खिलाड़ी का भी जिक्र है। खैर, हम ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों को छोड़ देते हैं।