अब दिल खोल करें ट्वीट, ट्विटर ने किए ये बदलाव

नई दिल्ली(8 नवंबर): ट्विटर ने अपने कैरेक्टर लिमिट को बढ़ा दी है। यूजर्स अब 140 नहीं 280 शब्दों में ट्वीट कर सकेंगे। दरअसल काफी समय से ये सवाल पूछा जाता रहा है कि ट्विटर का इतना इस्तेमाल होता है तो उसमें कैरेक्टर लिमिट इतने कम क्यों? लोगों को बात पूरी करने के लिए 3-4 तक ट्वीट कर देने पड़ते हैं। लोगों की इसी परेशानी को देखते हुए ट्विटर ने यह कदम उठाया। 

- कंपनी ने कहा है कि अंग्रेजी भाषा में 9 फीसदी ट्वीट्स 140 कैरक्टर में लिखे जाते हैं। जिससे यूजर्स 140 कैरक्टर में अपने ट्विट को पूरा नहीं कर पाते हैं। ट्विटर ने उम्मीद जताई है कि लोगों को ज्यादा ट्विटर करने में मदद मिलेगी। ट्विटर काफी समय से इस पर टेस्ट कर रहा था, लेकिन इसकी शुरुआत आ कर चुका है। 

- ट्विटर ने न सिर्फ कैरेक्टर लिमिट बढ़ाई है बल्कि और भी कई बदलाव किए हैं। जिससे यूजर्स को ट्वीट करने में और मजा आने वाला है। मल्टी पार्ट ट्विट, टेक्स्ट ब्लॉक के स्क्रीनशॉट, जैसे ट्वीट्स शामिल किए हैं। पहले लोग ट्वीट करते थे तब कैरक्टर काउंट होते थे लेकिन अब टेक्स्ट के नीचे एक सर्किल बन कर आता है। जब आपके 280 कैरक्टर पूरे हो जाएंगे तो सर्किल डार्क हो जाएगा। लैपटॉप या कम्यूटर पर ही नहीं मोबाइल यूजर्स भी 140 कैरक्टर की सीमा से आगे 280 कैरक्टर में ट्वीट कर सकेंगे।