ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस भारत का पहला स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली ( 6 फरवरी ): बाइक कंपनियां ग्राहकों को लभाने के लिए नई-नई टेक्नोलाॅजी के साथ बाइक और स्कूटर लाॅन्च करती रहती हैं। इसी कड़ी में TVS मोटर कंपनी ने भारत में अपने नए फ्लैगशिप स्कूटर TVS NTorq 125 को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 58,790 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। TVS के इस नए स्कूटर को ऑटो एक्सपो 2016 में पेश किए गए NTorq कॉन्सेप्ट पर तैयार किया गया है। 

इस स्कूटर की खास बात ये है कि इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ और नेवीगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स के साथ ऐसे फीचर्स वाला ये भारत का पहला स्कूटर बन गया है। इस स्कूटर को ब्लूटूथ के जरिए फोन से कनेक्ट किया जा सकता है। डिजाइन और लुक की भी बात करें तो ये बाजार में मौजूदा स्कूटरों से थोड़ा अलग है।

इस नए TVS NTorq 125 में न्यू जेनरेशन CVTi-REVV 124.79cc, सिंगल सिलिंडर, 4-स्ट्रोक, 3-वॉल्व, एयर-कूल्ड SOHC इंजन दिया गया है जो 9.4bhp का पावर और 10.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

TVS NTorq 125 में ब्लूटूथ से लैस टेक्नोलॉजी TVS SmartXonnect भी दिया गया है। इसे NTorq मोबाइल ऐप से पेयर किया जा सकता है। ये ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। 

TVS NTorq में नेविगेशन असिस्ट, टॉप-स्पीड रिकॉर्डर, इन बिल्ट लैप-टाइमर, सर्विस रिमाइंडर, ट्रिप मीटर, इंजन ऑयल टेम्परेचर और मल्टी राइड स्टेटिस्टिक मोड्स (स्ट्रीट और स्पोर्ट) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मोबाइल से कनेक्ट होने के बाद यह फोन में बैटरी की क्षमता, आखिरी पार्किंग लोकेशन जैसे कई फीचर्स के बारे में भी जानकारी देगा।

इस स्कूटर में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन के साथ वाइड 110x80x12 ट्यूबलेस टायर दिया गया है। TVS NTorq 125 एक्सटर्नल फ्यूल फिल, USB चार्जर , लार्ज अंडर सीट स्टोरेज और TVS के पेटेंट वाले EZ सेंटर स्टैंड के साथ ग्राहकों को उपलब्ध होगा. फिलहाल ये स्कूटर डिस्क वैरिएंट में उपलब्ध है। 

डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) से लैस NTorq 125 ग्राहकों को मैट येलो, मैट ग्रीन, मैट रेड और मैट व्हाइट कलर ऑप्शन में ग्राहकों को उपलब्ध होगा। भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला Honda Grazia और आने वाले Aprilia SR 125 से रहेगा।