TVS की अपाचे 200सीसी बाइक इस खास टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च, जानें कीमत

नई दिल्ली ( 4 फरवरी ): बाइक कंपनिया ग्राहकों को अपने साथ जोड़े रखने के लिए नई-नई टेक्नोलाॅजी के साथ बाइक लाॅन्च करती रहती हैं और अपडेट करती रहती हैं। टीवीएस मोटर कंपनी ने शुक्रवार को अपनी सबसे पॉप्युलर बाइक, अपाचे के 200सीसी वाले मॉडल में एबीएस वेरियंट लॉन्च कर दिया। 

अब टीवीएस Apache RTR 200 4V में एबीएस यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम लगा हुआ मिलेगा। नई दिल्ली में इस वेरियंट की एक्स-शोरूम कीमत 1.07 लाख रुपए रखी गई है। नए वेरियंट में ड्यूल चैनल एबीएस दिया गया है और यह सिर्फ बाइक के काब्र्युरेटेड वर्जन में ही अवेलेबल होगा। 

TVS का दावा है कि नए मॉडल में एबीएस को ज्यादा और कम घर्षण, दोनों के लिहाज से तैयार किया गया है। इसमें आरएलपी यानी रियर वील लिफ्ट ऑफ प्रोटेक्शन कंट्रोल भी है। इसकी मदद से किसी आपात स्थिति में पहिया लॉक हो जाएगा और बाइक फिसलने से काफी हद तक बचाई जा सकेगी। 

बाइक में कोई कॉस्मेटिक या मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। TVS Apache RTR 4V ABS में भी 200सीसी, एयर कूल्ड इंजन लगा है जो कि 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इंजन 20.5PS का पावर और 18.1Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। टीवीएस का दावा है कि यह बाइक 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 3.95 सेकंड्स में ही पकड़ लेगी। इसकी टॉप स्पीड 127 किलोमीटर प्रति घंटा है। 

बाइक के इस नए एबीएस वेरियंट की पहचान के लिए फ्रंट मडगार्ड की दाहिनी तरफ एबीएस स्टीकर दिया गया है। भारत में TVS Apache RTR 200 4V का मुकबला Bajaj Pulsar NS 200 और Yamaha FZ25 से होता है। आने वाले दिनों में Hero Xtreme 200R बाइक से भी इसका मुकाबला हो सकता है।