'कुंवारा बाप' बने तुषार कपूर, सरोगेसी से बेटे का जन्म, नाम रखा 'लक्ष्य'

मुंबई (27 जून) :  बॉलिवुड से एक बड़ी खबर आई है। अभिनेता तुषार कपूर बेटे के पिता बन गए हैं। आप ताज्जुब करेंगे कि तुषार की तो अभी शादी भी नहीं हुई है। फिर आपके जेहन में आएगा कि तुषार ने शायद किसी बच्चे को गोद लिया हो। ऐसा भी नहीं हुआ है। फिर ये क्या पहेली है। आइए आपको बताते हैं सारा माजरा क्या है।

तुषार कपूर आईवीएफ और सरोगेसी के ज़रिए बेटे का पिता बने हैं। बॉलीवुड लाइफ डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक बेटे का नाम 'लक्ष्य' रखा गया है।  तुषार पिता बन कर बहुत खुश और उत्साहित हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक तुषार ने कहा, मैं पिता बन कर रोमांचित हूं। पिता बनने का अहसास पिछले कुछ समय से मेरे दिल और दिमाग पर हावी था। लक्ष्य को पाकर कैसा अनुभव कर रहा हूं, इसको शब्दों में बयान करना मेरे लिए संभव नहीं है। अब ये (लक्ष्य) मेरे जीवन में सबसे बड़े आनंद का स्रोत है। ईश्वर की कृपा और जसलोक (हॉस्पिटल) की बेहतरीन मेडिकल टीम की वजह से अब ऐसे लोगों के लिए भी संतान का विकल्प मौजूद है जो सिंगल पेरेंट बनना चाहते हैं।

तुषार के परिवार ने भी नया सदस्य आने पर खुशी का इज़हार किया है। तुषार के माता-पिता, शोभा कपूर और जितेंद्र, ने कहा है कि "लक्ष्य के दादा-दादी बनने से ज़्यादा हमारे लिए खुशी की बात नहीं हो सकती। हम तुषार के फैसले का पूरा समर्थन करते हैं। तुषार अद्भुत पुत्र है। ज़िम्मेदारी, स्वतंत्रता और उदारता उसकी प्रकृति में शामिल है। ऐसे में वो लक्ष्य का बहुत अच्छा पिता साबित होंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है।"    

जसलोक हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में आईवीएफ एंड जेनेटिक्स डिपार्टमेंट हेड डॉ फिरूजा पारिख ने कहा है, "मैं तुषार के इस तरह पिता बनने के फैसले से बहुत प्रभावित हूं। तुषार ने हर स्टेज पर बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर सजगता बनाए रखी। वो निश्चित रूप से संवेदनशील और ध्यान रखने वाले पिता साबित होंगे।"