विज के बयान पर भड़के तुषार गांधी, कहा-नोट पर से भी बापू की तस्वीर हटा दो

नई दिल्ली (14 जनवरी): खादी के कैलेंडर और डायरी में महात्मा गांधी की जगह पीएम मोदी की तस्वीर और उसके बाद बीजेपी नेता (हरियाणा के मंत्री) अनिल विज के बयान से गांधीजी के प्रपोत्र तुषार गांधी बेहद नाराज नजर आ रहे हैं। तुषार ने खादी विलेज इंडस्ट्रीज कमीशन यानी KVIC के कैलेंडर और डायरी पर पीएम मोदी की तस्वीर पर आपत्ति जताते हुए कहा कि अब ऐसा लगता है कि बापू अब खादी विलेज इंडस्ट्रीज को राम-राम कह दें।

साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से भ्रष्ट राजनेता पैसे का इस्तेमाल गलत कार्यों के लिए करते हैं,ऐसे में अगर नोट पर से भी बापू की तस्वीर को हटा दिया जाए तो अच्छा ही रहेगा।

साथ ही तुषार गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पॉलीवस्त्रों के प्रतीक हैं जबकि बापू ने अपने बकिंगम पैलेस के दौरे के दौरान खादी पहनी थी न कि 10 लाख रुपये का सूट।

आपको बता दे कि बीजेपी नेता और हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा कि गांधी की तस्वीर को नोटों से भी हटा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि खादी के बाद अब धीरे-धीरे नोटों पर से भी गांधी जी की तस्वीर हट जाएगी। अनिल विज के मुताबिक जब से महात्मा गांधी की फोटो नोट पर लगी है, तब से नोट की कीमत गिरना शुरू हो गई।

हालांकि अपने बयान पर बढ़ते घमासान के बीच उन्हें इसे वापस ले लिया है।