इस एयरलाइंस में सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगा लैपटॉप


नई दिल्ली(7 मई): टर्किश एयरलाइन्स बिजनस क्लास में सफर कर रहे अपने यात्रियों को लैपटॉप देगा। ब्रिटेन और अमेरिका द्वारा हाल ही में यात्रियों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी।


- यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए अब एयरलाइन्स कुछ खास देशों से आ रहे यात्रियों को लैपटॉप मुहैया कराएगा।


- अमेरिका ने पश्चिमी एशिया के 7 देशों और तुर्की से सीधे आने वाले विमानों के यात्रियों पर मोबाइल फोन से बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरण साथ लाने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। जिन देशों से आने वाले यात्रियों पर यह बैन लगा है, उनमें ज्यादातर नाम मुस्लिम-बहुल आबादी वाले देशों के है। ये यात्री अपने साथ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं रख सकते, लेकिन उन्हें सफर के सामान में इन उपकरणों को रखने की इजाजत है।


- अमेरिका के बाद ब्रिटेन ने भी इसी तरह का प्रतिबंध लगाया था। मध्यपूर्वी एशिया के 5 इस्लामिक देशों, तुर्की और उत्तरी अफ्रीका से आने वाले यात्रियों पर यह बैन लागू है। इस नई व्यवस्था के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी। यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए टर्किश एयरलाइन्स ने उन्हें सफर के दौरान लैपटॉप देने की व्यवस्था की है। शनिवार को एयरलाइन्स द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, 'हमने अमेरिका जा रहे विमानों में अपने बिजनस क्लास के यात्रियों को लैपटॉप देने की व्यवस्था शुरू की है।'