Blog single photo

मंगलवार को भूलकर भी न करें ये काम

हिंदू धर्म और परंपराओं में हर दिन का किसी न किसी देवता और ग्रह से संबंध है और इसका अपना-अपना महत्व है। मान्यता है कि अगर दिन के मुताबिक काम किया जाए तो देवी-देवताओं की असीम कृपा आपपर लगातार बनी रहती है

Image Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (4 जून): हिंदू धर्म और परंपराओं में हर दिन का किसी न किसी देवता और ग्रह से संबंध है और इसका अपना-अपना महत्व है। मान्यता है कि अगर दिन के मुताबिक काम किया जाए तो देवी-देवताओं की असीम कृपा आपपर लगातार बनी रहती है।

मंगलवार के जहां हनुमान जी का दिन माना जाता है वहीं मंगलवार को मंगल ग्रह का भी कारक माना जाता है। मन्याता के मुताबिक इस दिन ऐसा कोई भी काम नहीं करना चाहिए जिससे आपकी कुंडली में कोई बाधा उत्पन्न हो। इस दिन ऐसा कोई भी विशेष काम नहीं किया जाता है जिससे आपके जीवन में कोई बाधा उत्पन्न हो। मंगलवार को गलती से भी अगर कोई गलत काम कर दिया तो उसका परिणाम बुरा होता है। उसका आपके जीवन पर गलत असर पड़ता है यही नहीं आप आर्थिक रूप से कमजोर भी हो सकते हैं।

मंगलवार को नहीं करना चाहिए ये काम...- मंगलवार के दिन ना ही किसी को धन नहीं देना चाहिए और न ही लेना चाहिए। इससे आपकी आर्थिक परेशानी और हानि हो सकती है।- मंगलवार हनुमान जी का दिन होता है। इस दिन सात्विक रहना चाहिए। शराब और मांसाहार से दूर रहना चाहिए। जिससे आपके ऊपर भगवान की कृपा बनी रहे।- मंगलवार को दाढ़ी बाल नहीं बनवाना चाहिए। इससे आपको मंगलवार दोष लगता है।- मंगलवार के दिन नाखून नहीं काटना चाहिए। इस दिन नाखून काटना अशुभ माना जाता है। जिसके कारण आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Tags :

NEXT STORY
Top