मुसलमानों के बारे में ट्रंप ने दिया ये विवादित बयान

नई दिल्ली (14 मार्च): अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारों में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर विवादित बयान दे डाला है। उन्होंने कहा है कि एक चौथाई मुसलमान 'बेहद आतंकी' सोच वाले हैं। इससे पहले भी वह मुसलमालों को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। 'फोक्स न्यूज डॉट कॉम' के मुताबिक  ट्रंप ने कहा यह मुसलमानों में 27 से 35 प्रतिशत तक बेदह आतंकी सोच वाले लोग हैं।

ट्रंप ने कहा कि ये लोग किसी भी स्तर पर लड़ सकते हैं। इनमें नफरत बहुत ज्यादा भरी हुई है। ट्रंप ने यह बात तब कही जब उनसे पूछा गया कि जिहाद के लिए 1.6 अरब में से ज़िहाद के लिए लड़ रहे 1 लाख से ज्यादा लड़ रहे मुसलमानों पर उनके क्या विचार हैं। ट्रंप ने कहा, आप कह रहे हैं कि 1.6 अरब मुसलमानों में से एक लाख ज़िहाद के लिए लड़ रहे हैं तो मैं बताना चाहूंगा कि आप उतने ही गलत हैं जितना इस सर्वे को करने वाले लोग हैं।

 

रिपब्लिकन उम्मीदवार ने कहा कि हाल ही में आए 'पीयू' सर्वे को क्यों नहीं देखते। इस सर्वे के मुताबिक27 प्रतिशत मुसलमान बेहद आतंकी विचार वाले हैं। आपको इस सर्वे का अध्ययन करना चाहिए। इस सर्वे में गंभीरता से अध्यनन किया गया है। ट्रम्प पहले भी मुसलमानों के खिलाफ बयान देकर कई विवादों को जन्म दे चुके हैं। उनके विरोधियों सहित दुनियाभर के लोगों ने उनके ऐसे बयानों की काफी आलोचना की है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि  मुझे लगता है कि 'इस्लाम हमसे नफरत' करता है। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग अमरीका के खिलाफ नफरत रखते हैं, उन्हें देश में नहीं देना चाहिए।