ISIS के खिलाफ आरपार की लड़ाई के मूड में ट्रंप, सीरिया भेजेंगे थल सेना !

वाशिंगटन (16 फरवरी): राष्ट्रपति ट्रंप आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ आरपार की लड़ाई के मूड में दिख रहे हैं। ट्रंप प्रशासन इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई तेज करने के लिए सीरिया में पहली बार थल सेना भेजे जाने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। CNN से बातचीत में पेंटागन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह संभव है आप सैनिकों को सीरिया में कुछ समय तक लड़ते देख सकेंगे।

अमेरिका अब तक सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ हवाई हमला कर रहा है। ट्रंप ने रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस को 30 दिन के भीतर प्रस्ताव लेकर आने को कहा था ताकि IS के खिलाफ लड़ाई तेज की जा सके।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि थल सेना को भेजे जाने पर अभी विचार चल रहा है, अभी औपचारिक प्रस्ताव तैयार नहीं किया गया है। सीरिया में अमेरिका के अगले संभावित मिशन पर अभी कुछ भी नहीं कहा गया है। अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति के समक्ष कई प्रस्ताव पेश किए जाएंगे, जो कि आखिरी फैसला लेंगे।

वहीं, इराक में सैनिकों की तैनाती के तरीके में बदलाव पर भी चर्चा हो रहा है। मौजूदा समय में इराक में एक समय में 5,362 सैनिकों की तैनाती को मंजूरी दी गई थी और फिलहाल वहां 5,155 सैनिक मौजूद हैं।