ट्रम्प के समर्थक ने अमेरिकी सिख को कहा 'आतंकवादी'

नई दिल्ली (22 मई):  अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के संभावित उम्‍मीदवार डॉनल्‍ड ट्रंप  एक समर्थक ने अमेरिकी मूल के एक सिख और एक काउंसिल प्रमुख को ट्वीटर पर 'आतंकवादी' कह दिया। इस वाकये के बाद सिख लीडर के समर्थन में कई लोग आ गए हैं और उन्होंने इसे नस्लभेदी करार दिया है। मिली जानकारी के अनुसार न्‍यू जर्सी के होबोकन सिटी काउंसिल मेंबर ऐट लार्ज और काउंसिल प्रेजिडेंट रवींद्र भल्‍ला ने  ट्वीटर पर एक पोस्‍ट किया था।

जिसमें होबोकन सिटी काउंसिल द्वारा वॉटरफ्रंट मल्‍टीयूज पाथवे बनाने के फैसले को मंजूरी देने का जिक्र था। उनके इस पोस्‍ट के बाद सार्वजनिक तौर पर ट्रंप के समर्थक के तौर पर पहचान बना चुके रॉबर्ट नाम के एक शख्स उन्‍हें आतंकवादी करार दिया और आश्‍चर्य जताया कि भल्‍ला कैसे काउंसिलमैन बन गये। रॉबर्ट ने ट्वीटर पर लिखा, 'होबोकन ने कैसे इस शख्‍स को काउंसिलमैन बना दिया। इसे तो अमेरिका में रहने की इजाजत भी नहीं होनी चाहिए।

हालांकि, रॉबर्ट के इस ट्वीट के बावजूद भल्‍ला ने अपना संयम नहीं खोया और तुरंत ही जवाब दिया, 'सर, मेरा जन्‍म अमेरिका में हुआ है और मैं यही पला-बढ़ा हूं। निश्चित तौर पर आप यह नहीं जानते कि एक अमेरिकी होने का क्‍या मतलब है।