विरोध के बाद झुके ट्रंप, बच्चों को परिवार से नहीं करेंगे अलग

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 21 जून ): अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इमिग्रेशन पॉलिसी को लेकर अपने कदम पीछे खींचने के संकेत दिए हैं। बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने के फैसले के बाद ट्रंप को तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह इमिग्रेशन को लेकर कुछ निर्णय लेने जा रहे हैं ताकि प्रवासी परिवार साथ रह सकें।

आपको बता दें कि ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है जब अमेरिकी सीमा पर विस्थापित परिवारों के बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने के विवादास्पद मुद्दे पर डेमोक्रैटिक सांसदों ने आवाज तेज कर दी है और खुद अमेरिका की फर्स्ट लेडी भी इसके खिलाफ हो गई हैं और इस राजनीतिक फैसले को रोकने का अनुरोध किया है।  

मेलानिया ने कहा कि बच्चों को उनके परिवारों से अलग होते देखने से उन्हें नफरत है. मेलानिया की संचार निदेशक स्टीफनी ग्रिशैम ने यह भी कहा कि हमें ऐसा देश बनने की जरूरत है जो सारे कानूनों का पालन करता लेकिन ऐसा देश भी बनना है जहां शासन दिल से चलता हो। खुद आप्रवासी रह चुकी ग्रिशैम ने मेलानिया के माध्यम से कहा कि वह उम्मीद करती हैं कि सफल आव्रजन सुधार के लिए दोनों पक्ष साथ आएंगे।