सीरिया हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली (14 अप्रैल): अमेरिका ने ब्रिटेन और फ्रांस के साथ मिलकर सीरिया पर हमला किया है। अमेरिका के हमले पर रूस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। रूस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने सीरिया पर हमला किया है, इसका नतीजा भयंकर हो सकता है। 

रूस ने यह भी कहा कि तीनों देशों को समझना चाहिए कि इस हमले का परिणाम युद्ध के रूप में भी हो सकता है। मॉस्को की तरफ से जारी बयान में दावा किया गया है कि सीरिया पर हमले में रूस के ठिकानों को निशाना नहीं बनाया गया है।

इस बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया की बशर अल-असद सरकार पर अपने ही नागरिकों पर किए जा रहे कथित रासायनिक हमले के खिलाफ पश्चिमी बल द्वारा किए गए आक्रमण को सफल करार देते हुए शनिवार को कहा कि यह नृशंस हत्या और दरिंदगी का उचित जवाब है। ट्रंप ने  ट्वीट करके कहा कि शनिवार रात सीरिया पर किए गए हवाई हमले सफल रहे। उन्होंने कहा कि सीरिया को इससे बेहतर जवाब नहीं दिया जा सकता था। हमारा लक्ष्य पूरा हुआ।

A perfectly executed strike last night. Thank you to France and the United Kingdom for their wisdom and the power of their fine Military. Could not have had a better result. Mission Accomplished!

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) April 14, 2018

So proud of our great Military which will soon be, after the spending of billions of fully approved dollars, the finest that our Country has ever had. There won’t be anything, or anyone, even close!

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) April 14, 2018

https://t.co/6VLQYAlcto

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) April 14, 2018

उन्होंने ब्रिटेन और फ्रांस को सीरिया के खिलाफ हमले में साथ देेने के लिए आभार व्यक्त करते हुए उनकी सेनाओं की प्रशंसा की। ट्रंप ने कहा कि शुक्रिया ब्रिटेन और फ्रांस। इससे अच्छा जवाब नहीं दिया जा सकता था। उल्लेखनीय है कि अमरीकी राष्ट्रपति ने सात अप्रैल को सीरिया में संदिग्ध जहरीली गैस और रासायनिक हमलों में मारे गए 60 लोगों की मौत का बदला लेने के लिए सीरिया पर कल हमले का आदेश दिया था।